Breaking News

विधायक उमाशंकर सिंह का प्रयास ला रहा है रंग : खाकी बाबा समाधि स्थल बना आस्था का केंद्र,दर्शनीय परिवेश के कारण सैलानियों को भी कर रहा है आकर्षित



संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया।। क्षेत्र के खनवर स्थित खाकी बाबा समाधि स्थल रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह के प्रयास से न सिर्फ आस्था का केंद्र बनता जा रहा है बल्कि जनपद में यह एक पर्यटक स्थल के रूप में चर्चित हो गया है । विधायक श्री सिंह ने कहा कि उनका प्रयास है कि खाकी बाबा की समाधि स्थल के प्रति जहां लोगो मे आस्था जगे, तो वही यहां के रमणीय वातावरण में लोग परिवार संग कुछ समय भी गुजारे और यह बलिया के नक्शे में ही नही बल्कि आसपास के जनपदों के लोगो के लिये भी आकर्षण का केंद्र बने ।





 बता दे कि यहां आयोजित मेले मे शनिवार को आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा। नए साल के पहले दिन आयोजित मेले मे क्षेत्र ही नहीं जनपद के कोने-कोने से महिलाओं पुरुषों का रेला सुबह से ही लग गया था। मेले का शुभारंभ विधायक उमाशंकर सिंह ने किया। इस दौरान विधायक श्री सिंह ने अपने हाथो से गरीब नौनिहालों एवं छोटे बच्चो को टॉफी बांटकर उन्हें नववर्ष की शुभकामनाएं दी। 

कड़ाके की सर्दी के वाबजूद  समाधि स्थल पर पुरुष महिलाओ एवं बच्चो की भीड़ उमड़ती रही। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है  कि नगरा से लेकर खनवर खांकी बाबा के स्थान तक दोपहिया व चारपहिया वाहनों की लंबी कतार लग चुकी थी। यहां तक की ईरिक्शा भी लोग किराए पर लेकर खनवर पहुंचे। मेलार्थी खांकी बाबा का दर्शन पूजन किए वहीं चर्खी व झूले का आनंद भी लिए।

 मेले में खूबसूरत पोखरे के बीच बना राधा कृष्ण का भव्य मंदिर लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा। विधायक ने बताया कि उनकी दिली इच्छा खाकी बाबा के स्थान को पर्यटन स्थल के रुप मे विकसित करने की है। इस दिशा में कदम भी बढ़ चुका है। इस मौके पर सीएसआईएल के एमडी रमेश सिंह, रणजीत सिंह, मुकेश सिंह, पिंटू यादव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।