Breaking News

सीएम योगी ने किया1500 विद्यार्थियों में स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण,पीएम की सलामती के लिये विश्वनाथ मंदिर में की पूजा

 




ए कुमार

वाराणसी ।। सीएम योगी ने 1500 विद्यार्थियों में स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण करने के बाद पीएम मोदी की सलामती के लिये विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की । स्मार्टफोन व टैबलेट का वितरण सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में किया गया । सीएम योगी ने कहा कि आज दुनिया का सबसे युवा देश भारत है ।युवा शक्ति देश की शक्ति होती है । देश के विकास के लिये सबको मिलकर कार्य करना होगा ।

कहा कि  हम ये टैबलेट और स्मार्ट फोन UP के फाइनल ईयर, सेकंड ईयर, स्नातक प्रथम वर्ष, मेडिकल, पैरामेडिकल, फार्मेसी, नर्सिंग, पॉलिटेक्निक, ITI, इंजीनियरिंग से जुड़े और उन सभी बच्चों को देंगे जो प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं ।

कहा कि भारत का कोरोना प्रबन्धन अमेरिका से भी बेहतर है । जो काशी, प्राचीन शिक्षा का भी केंद्र रही है, वही काशी आज आधुनिक तरीके से आगे निकल रही है ।सीएम योगी ने बाबा विश्वनाथ धाम में सुरक्षा की समीक्षा करने के साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर भी समीक्षा की । कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं है  बल्कि कोरोना को लेकर सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है । कहा कि प्रधानमंत्री ने श्रमिकों का सम्मान किया है ।








पंजाब में बुधवार को  प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान हुई चूक को सीएम योगी ने कांग्रेस की साजिश बताया । कहा कि पीएम मोदी की सुरक्षा के खिलाफ कांग्रेस ने साजिश की थी । पीएम की सुरक्षा में चूक से भारत को अपमानित करने का प्रयास किया गया। कहा कि कांग्रेस भारत का विरोध करती है और यह उसका काम है ।

कहा कि पीएम मोदी पर बाबा विश्वनाथ की कृपा है । सीएम योगी ने पीएम की दीर्घायु के लिए बाबा विश्वनाथ के दरबार मे विशेष पूजा की । कहा कि पीएम की सुरक्षा में चूक निंदनीय घटना है ।पंजाब की घटना निंदनीय कृत्य है । पंजाब सरकार का पीएम के प्रति गैर-जिम्मेदाराना रवैया है । कांग्रेस सरकार ने गैर-संवैधानिक कृत किया । इसके लिये पंजाब की कांग्रेस सरकार को माफी मांगनी चाहिए ।

कोरोना के सम्बंध में सीएम योगी ने कहा कि १५-१८ साल के बच्चों का वैक्सीनेशन जारी है और वैक्सीनेशन में लगातार वृद्धि हो रही है । अबतक २० करोड़ ७५ लाख डोज दिए जा चुके हैं ।ओमिक्रॉन से घबराए नहीं,सतर्क और सावधान रहें । कोरोना पर नियंत्रण के लिये निगरानी समितियों को एक्टिव किया गया है ।टेस्टिंग पर भी जोर दिया जा रहा है ।