Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को प्रयागराज में तीन लाख महिलाओं को करेंगे संबोधित

 





कार्यक्रम मे सदन सेप की तरह लगी कुर्सियां,48 हजार 900 वर्गमीटर में लगी कुर्सियां

पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल पर लगभग 3 लाख महिलाओं का होगा आगमन 

40 फिट लंबा और 22.50 फ़ीट चौड़ा है मंच, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

ए कुमार

प्रयागराज ।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 दिसंबर को प्रयागराज पहुंचेंगे। जिसको लेकर परेड मैदान पर तैयारियां पूरी हो गई है। शहर में महिलाओं का आगमन शुरू हो गया है। कार्यक्रम स्थल पर अंतिम रूप की तैयारियां चल रही है। शाम तक तैयारी पूरी होने के बाद सुबह से ही महिलाओं का आगमन शुरू हो जाएगा। पीएम मोदी को सुनने के लिए पहली पंक्ति पर सदन सेफ की तरह कुर्सियां लगाई गई हैं। इन कुर्सियों पर महिलाएं बैठकर पीएम मोदी को सुनेंगी।







       नौ पंक्तियों में बैठेंगी महिलाएं


पीएम मोदी कार्यक्रम में प्रदेश भर से आने वाली महिलाएं नौ पंक्ति में बैठाया जाएगा। इसके लिए 68 ब्लॉक भी बनाए गए हैं। हर ब्लॉक में एक सुपर नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है। महिलाओं के आगमन से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाने और उनको घर छोड़ने तक की जिम्मेदारी प्रशासन की है। कार्यक्रम में किसी भी तरह से महिलाओं को दिक्कत न हो इस बात का भी ध्यान दिया जाएगा। अफसरों की जिम्मेदारी की महिलाओं ने हो किसी भी तरह की असुविधा।


 

48 हजार 900 वर्गमीटर में लगी कुर्सियां


पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल पर लगभग 3 लाख महिलाओं का आगमन होगी। जिसको लेकर जिला प्रशासन ने कार्यक्रम स्थल पर 48 हजार 900 वर्गमीटर में कुर्सियों को लगाया है। इन कुर्सियों में सिर्फ और सिर्फ महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है। इसके साथ 40 फीसदी जगह वीआईपी और मंच के आस पास के एरिया के लिए आरक्षित किया गया है।


40 फिट लंबा और 22.50 फ़ीट चौड़ा है मंच, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षित मंच को बनाया गया है। पीएम मोदी के मंच 40 फीट लंबा, 22.50 फीट चौड़ा मंच बनाया गया है। इसी मंच के पीछे बने रास्ते से पीएम मोदी आएंगे और तीन लाख महिलाओं को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही मंच के चारों तरह आरक्षित जगहों पर पीएम की टीम सुरक्षा की निगरानी करेगी। मंच के सामने भी यू सेफ में जगह आरक्षित है जहां पर पीएम सुरक्षा में लगे एसपीजी का डेरा होगा।