Breaking News

जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के 6 वे स्थापना दिवस पर त्रिदिवसीय समारोह का हुआ शुभारंभ



बलिया ।। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय  के छठें स्थापना दिवस के अवसर पर त्रिदिवसीय  समारोह का शुभारंभ अवसर दिनांक 20 दिसंबर 2021 दिन सोमवार को गुलाब देवी महिला महाविद्यालय में हुआ . इस अवसर परअपने पूर्वजों की स्मृति का नमन करने के लिए जनपद में विभिन्न ऐतिहासिक सांस्कृतिक महत्व के स्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया और उस स्थल के महत्व से विद्यार्थियों को अवगत कराया गया। इस अवसर पर जनपद के विभिन्न स्थलों पर अवस्थित महापुरुषों की प्रतिमाओं को स्वच्छ करके उन्हें श्रद्धा पूर्वक नमन किया गया। इस कार्यक्रम के आरंभ के पूर्व एक विचार गोष्ठी का आयोजन  भी किया गया जिसमें भारतीय इतिहास और संस्कृति के गौरव से विद्यार्थियों को अवगत कराया गया ।






 मुख्य अतिथि प्रोफेसर लल्लन  जी सिंह, पूर्व कुलपति, हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विश्वविद्यालय, श्रीनगर गढ़वाल ,उत्तराखंड ने अपने उद्बोधन में कहा कि सभी विद्यार्थियों को स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन से आदर्श और राष्ट्रभक्ति की प्रेरणा लेकर अपने जीवन में निरंतर आगे बढ़ते रहना चाहिए. उन्होंने भागलपुर (बिहार) और असम का उदाहरण देते हुए अपनी बात कही कि राष्ट्र के प्रति प्रत्येक नागरिक का क्या दायित्व होता है। अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए डॉ अरविंद नेत्र पांडे जी ने   स्थापना दिवस के संदर्भ में विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों का उल्लेख किया जिसके अंतर्गत स्वच्छता अभियान एवं जागरूकता इत्यादि हैं ।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती एवं भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण करके किया गया तथा अतिथियों का स्वागत डॉ नीरजा सिंह प्राचार्या गुलाब देवी महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय बलिया के द्वारा किया गया धन्यवाद ज्ञापन डॉ राम शरण पांडेय निदेशक, शैक्षणिक ने किया जिसके अंतर्गत उन्होंने कहा कि यह स्वतंत्रता हमें वीर सपूतों के बलिदानों के परिणाम स्वरूप मिली है . यह बलिया ज्ञान एवं  आध्यात्म की परम भूमि है. हमारे पूर्वजों ने हमारे सामने जो मूल्य स्थापित किए उन्हीं का अनुसरण करते हुए हमें जीवन में आगे बढ़ते रहना चाहिए।

कार्यक्रम का संचालन डॉ प्रमोद शंकर पांडेय जी ने किया इस अवसर पर डाॅ साहेब दुबे,  संकायाध्यक्ष, वाणिज्य, डॉ इंद्र प्रताप सिंह, संकायाध्यक्ष, कृषि संकाय, डॉ सुधाकर तिवारी, डॉ ममता वर्मा एवं विश्वविद्यालय परिसर के प्राध्यापक श्री अतुल कुमार,  डॉ रंजीत कुमार पांडे, डॉ नीरज कुमार पांडे, डाॅ अमित सिंह तथा महाविद्यालय के प्राध्यापक एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।