Breaking News

डीएवी इंटर कालेज का प्रबंधकीय विवाद फिर से चर्चा में,निलंबित प्रबंधक को मिला स्थगन आदेश,डीआईओएस ने एसडीएम सीओ को पत्र भेजकर प्रबंधक के हस्तक्षेप को रोकने का किया अनुरोध



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। बेल्थरारोड स्थित डीएवी इंटर कालेज का प्रबंधकीय विवाद एक बार फिर से चर्चा में आ गया है । पिछले माह नवम्बर की 16 तारीख को प्रबंधकीय समिति व प्रबंधक अनूप कुमार हेमकर को निलंबित करने के डीआईओएस बलिया के आदेश के खिलाफ श्री हेमकर को 15 दिसंबर को उच्च न्यायालय प्रयागराज से स्थगन आदेश मिल गया है । इस आदेश के बाद 18 दिसंबर को श्री हेमकर द्वारा आदेश की कॉपी डीआईओएस कार्यालय में प्राप्त कराने के बाद स्वतः विद्यालय के कामकाज की निगरानी शुरू कर दी गयी ।






इसकी सूचना मिलते ही डीआईओएस बलिया ने उप जिलाधिकारी बेल्थरारोड व सीओ बेल्थरारोड को अनुरोध पत्र भेजकर श्री हेमकर के विद्यालयी कार्यो में हस्तक्षेप को रोकने का अनुरोध किया गया है । डीआईओएस बलिया डॉ बृजेश मिश्र ने अपने पत्र में लिखा है कि चयन आयोग से इस विद्यालय में शिक्षकों की नियुक्ति हुई है, जिनको विद्यालय में योगदान करने से श्री हेमकर द्वारा रोका जा रहा है । डॉ मिश्र ने उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी बेल्थरारोड से श्री हेमकर के प्रतिरोध को रोक कर चयन बोर्ड से चयनित शिक्षकों को कार्यभार ग्रहण कराने का अनुरोध किया गया गया ।

इस पत्र की जानकारी होने पर श्री हेमकर ने बलिया एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि जब माननीय उच्च न्यायालय प्रयागराज ने डीआईओएस के 16.11.2021 के आदेश के खिलाफ स्थगन आदेश पारित कर दिया है ,तो मैं स्वतः प्रबंधक के पद पर आ गया हूँ । ऐसे में विद्यालयी कार्यो की निगरानी करना मेरा दायित्व है । मुझे कार्य न करने देने के लिये डीआईओएस बलिया द्वारा जो पत्र लिखा गया है, वह माननीय उच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना करना है ।

जबकि डीआईओएस डॉ बृजेश मिश्र का कहना है कि श्री हेमकर तब तक प्रबंधक के रूप में कार्य नही कर सकते है जबतक माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में उनको आदेश जारी करके, हस्ताक्षर प्रमाणित करके,कार्यालयी आदेश जारी नही किया जाता । श्री हेमकर को मिले स्थगन आदेश के खिलाफ डीआईओएस स्तर से प्रतिशपथ पत्र दाखिल करके इस स्थगन आदेश को समाप्त करने हेतु माननीय उच्च न्यायालय से अनुरोध किया जा रहा है । श्री हेमकर को मिला यह आदेश अंतरिम है,अंतिम नही । डीआईओएस बलिया ने इस पत्र की प्रतिलिपि अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा,विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा,निदेशक माध्यमिक शिक्षा,जिलाधिकारी बलिया, पुलिस अधीक्षक बलिया,संयुक्त निदेशक आजमगढ़, अपर पुलिस अधीक्षक, विद्यालय के जिन बैंकों में खाते है उनके प्रबन्धको व पोस्ट ऑफिस को भी भेजी है ।