Breaking News

नशा तस्कर के घर पर क्राइम ब्रांच का छापा : स्मैक की जगह मिला नोटों से भरा दो बैग



 1.13 करोड़ रुपए बरामद, तस्कर के रिश्तेदार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुख्य आरोपी को पुलिस कर चुकी थी गिरफ्तार, बीमारी के चलते जेल में हो गयी थी मौत

ए कुमार

फरीदाबाद ।। क्राइम ब्रांच बार्डर की टीम ने मुखबिर की सूचना पर शहर के चर्चित नशा तस्कर के रिश्तेदार के घर छापा मारकर 500-500 रुपए से भरा बैग बरामद किया है। उसमें करीब 1.13 करेाड़ रुपए मिले हैं। पुलिस ने आयकर विभाग को  सूचना देकर मौके पर बुला लिया। पुलिस ने इस मामले में मुख्य तश्कर के रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान एनआईटी निवासी अमित के रूप में हुई है। अमित शहर का चर्चित नशा कारोबारी बिजेंद्र उर्फ लाला का साला बताया जा रहा है। पुलिस लाल को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी। वह जेल में बंद था। बाद में बीमारी के चलते उसकी जेल में ही मौत हो गयी थी।






पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली कि फरीदाबाद के मशहूर तस्कर लाला के साले अमित ने अपने घर पर अवैध रूप से स्मैक रखी हुई है। यदि उसके घर पर रेड की जाए तो पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी हाथ लग सकती है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच प्रभारी ने डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान को इसके बारे में जानकारी देते हुए रेड की अनुमति और सर्च वारंट के साथ टीम गठित करके बताए गए स्थान पर रेड करने पहुंची। 


स्मैक की जगह नोटों से भरा बैग मिला


पुलिस टीम ने जब अमित के घर तलाशी ली तो उन्हें स्मैक नहीं मिली लेकिन अमित के बेड से दो बैग बरामद किए गए जिसमें 1.13 करोड़ से अधिक की राशि बरामद की गई। नकदी बरामद होने पर पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुला लिया। इनकम टैक्स विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर पुष्पेंद्र अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। गवाह के तौर पर एरिया के निगम पार्षद जयवीर खटाना के सामने नोटों की गिनती की गई। पूछताछ में अमित ने बताया कि यह राशि उसके जीजा बिजेंद्र उर्फ लाला ने उसे दी थी। इसलिए उसने इस राशि को अपने पास संभाल कर रखा था।


छात्र की हत्या के आरोप में पकड़ा गया था लाला


बता दें कि नशा तस्कर लाला की कुछ समय पहले ही मृत्यु हो चुकी है। लाला शातिर किस्म का अपराधी था। उसके खिलाफ नशे लड़ाई झगड़े इत्यादि के दर्जनों मुकदमे दर्ज थे। उसके ऊपर फरीदाबाद पुलिस द्वारा 50000 का इनाम भी घोषित किया गया था। आरोपी लाला को 3 महीने पहले जुलाई माह में थाना एसजीएम नगर क्षेत्र में एक छात्र को नशे की ओवरडोज देकर हत्या करने के मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ द्वारा गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था। जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद पिछले महीने लाला की 20 अक्टूबर को बीमारी के चलते मृत्यु हो गई थी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अमित के घर से बरामद की गई राशि को पुलिस थाना मुजेसर के मालखाना में जमा करवाया गया है और इनकम टैक्स विभाग द्वारा अमित से पैसों के मामले में पूछताछ की जा रही है। इतने रुपए कहां से, कैसे आए, सोर्स क्या है पता लगाया जाएगा और  मामले मे कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।