Breaking News

शहीदों की शहादत के चलते ही हम ले रहे है आजाद मुल्क में सांस :एसपी बलिया

 



शहीद स्मारक नई पीढ़ी के लिये बनेगा प्रेरणास्रोत :प्रो डॉ शिवजी गुप्ता

सुखपुरा(बलिया) ।। आजादी के जंग में शहीदों की कुर्बानी एवं सेनानियों के योगदान को कभी भी विस्मृत नहीं किया जा सकता।उन्हीं की बदौलत आज हम आजाद मुल्क में सांस ले रहे हैं।आजादी की जंग में उन्होंने हम लोग को आजाद कराने के लिये अपना सर्वस्व निछावर कर दिया। सेनानियों के आदर्शों एवं नीतियों पर चलकर ही हम राष्ट्र को सबल बना सकते हैं। उक्त बातें पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने गुरुवार को शहीद स्मारक सुखपुरा के जीर्णोद्धार,सुंदरीकरण एवं लघु पुस्तकालय तथा सभागार का लोकार्पण करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही।कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर ग्राम पंचायत सुखपुरा द्वारा कराया गया यह कार्य निश्चित रूप से सराहनीय है। 

बीएचयू आयुर्वेद विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉक्टर शिवजी गुप्ता ने कहा कि आने वाली पीढ़ियां इस शहीद स्मारक से प्रेरणा लेगी और राष्ट्र को मजबूत बनाने में अपना योगदान करेगी।आज जहां हम शहीदों के कुर्बानियों को विस्मृत करते जा रहे हैं वही पंचायत ने इस स्मारक का विस्तारीकरण कर क्षेत्र के लोगों के लिए एक नायाब तोहफा दिया है। पुलिस अधीक्षक व प्रो गुप्ता द्वारा पुस्तकालय में किताबो के अवलोकन के बाद आगंतुक पुस्तिका में अपनी टिप्पणी भी दर्ज की गयी।






इसके पूर्व अतिथि द्वय ने शहीद स्मारक पर माल्यार्पण कर शहीदों की स्मृतियों को नमन किया एवं परिसर में नवनिर्मित लघु पुस्तकालय का अवलोकन भी किया।पुलिस अधीक्षक एवं डॉ शिवजी गुप्ता ने शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों के स्मृतियों को नमन किया।आयोजक उमेश कुमार सिंह,ग्राम प्रधान अभिमन्यु चौहान द्वारा अतिथि द्वय को स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।अतिथि द्वय ने सेनानी परिवार के आश्रितों एवं विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को अंगवस्त्रम और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

 इस मौके पर सेनानी रामविचार पांडेय,पूर्व प्रधानाचार्य विजय शंकर सिंह,ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार,जिला अध्यक्ष शशिकांत मिश्र, प्रमुख क्षेत्र पंचायत चंद्र भूषण सिंह, बृजानंद पांडेय,जिला पंचायत के पूर्व चेयरमैन श्याम बहादुर सिंह आदि मौजूद रहे।संचालन उमेश कुमार सिंह एवं अध्यक्षता विजय शंकर सिंह ने किया।आभार ग्राम प्रधान अभिमन्यु चौहान ने व्यक्त किया।