Breaking News

प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर तंज,आजादी का अमृत महोत्सव में शामिल होने का समय,किसानों से मिलने का नही

 


वाराणसी ।। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी व बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया है । श्रीमती गांधी ने कहा कि पीएम मोदी के पास आजादी का अमृत महोत्सव देखने व शामिल होने के लिये लखनऊ आने का समय है लेकिन लखीमपुरखीरी के पीड़ित किसानों से मिलने का समय नही है ।

कहा कि य जिस आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं,यह आजादी किसने दी थी, आजादी किसानों ने दी जिसका यह उत्सव मना रहे हैं । किसान के बेटे ने सीमा पर देश को सींचा और देश के अंदर किसानों ने देश को अन्न दिया । कहा कि यह देश एक आस्था है एक उम्मीद है इसलिए न्याय की उम्मीद पर इस देश को आजादी मिली । कहा कि जब महात्मा गांधी जी आजादी की लड़ाई लड़ने के लिए गए तो उनके दिल में ख्याल था कि मेरी जनता को मेरे देश में , मेरे किसानों को मेरे देश में, मेरे देश की महिलाओं को मेरे देश में न्याय मिलना चाहिए ।

कहा कि लखीमपुर के पीड़ितों से मैं मिली, नछत्तर सिंह के घर गई । उन्होंने कहा उनका बेटा एसएसबी में भर्ती हुआ है । सभी के घर में सभी के घर वालों ने यही कहा कि हमें न्याय चाहिए लेकिन सरकार से न्याय की उम्मीद नहीं है, हत्यारों को बचाया जा रहा है ।



कृषि कानूनों के मुद्दे पर हमलावर होते हुए कहा कि देश के किसानों ने 9-10 महीनों से एक आंदोलन जारी रखा है ,लगातार आंदोलन चल रहा है 600 से ज्यादा किसान शहीद हुए हैं । येआंदोलन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि यह जानते हैं कि इस सरकार के बनाए जो तीन काले कानून हैं, उनके खेत, उनकी आमदनी, उनके फसल सब उद्योगपतियों के कब्जे में जाने वाली है । जो सेब पहले ₹88 किलो किसान बेच रहे थे अब वह ₹70 किलो बेचा जा रहा है क्योंकि किसानों की  फसल की कीमत खरबपति तय कर रहे हैं ।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वाराणसी में आयोजित 'किसान न्याय' रैली में बीजेपी व मोदी सरकार पर निशाना साधा है । प्रियंका गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 16,000 करोड़ रुपये में अपने लिए दो विमान खरीदे थे ।

उन्होंने सिर्फ 18,000 करोड़ रुपये में इस देश की पूरी एयर इंडिया को अपने अरबपति दोस्तों को बेच दिया. कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को 'आंदोलनजीवी' आतंकवादी कहा. योगी जी ने उन्हें गुंडे कहा उन्हें धमकाने की कोशिश की. वहीं मंत्री (अजय कुमार मिश्रा) ने कहा कि वह 2 मिनट के भीतर विरोध करने वाले किसानों को लाइन में लगा देंगे.


कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा कि सीएम सार्वजनिक मंच से मंत्री को बचा रहे हैं. पीएम 'उत्तम प्रदेश' आजादी का अमृत महोत्सव के प्रदर्शन को देखने लखनऊ आए लेकिन पीड़ित परिवारों का दुख साझा करने लखीमपुर खीरी नहीं जा सके. वाराणसी में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पिछले हफ्ते केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ने अपने वाहन से 6 किसानों को कुचल डाला?. सभी पीड़ितों के परिवारों ने कहा कि वे न्याय चाहते हैं लेकिन आप सभी ने देखा है कि सरकार मंत्री उनके बेटे को बचा रही है ।