Breaking News

केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे की गाड़ी ने किसानों को रौंदा,6 लोगो के मरने की डीएम ने की पुष्टि



ए कुमार

लखीमपुरखीरी ।। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके किसानों पर पीछे से केंद्रीय राज्यमंत्री के बेटे पर गाड़ी चढ़ाने से 4 किसानों की मौत होने से बड़ा बवाल हो गया है । आंदोलनकारियों ने भी तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है । इस हादसे में मंत्री के बेटे की गाड़ी का चालक और स्व अखिलेश दास के बेटे की गाड़ी के चालक की भी मौत होने की खबर है । किसानों ने शवों को अपने कब्जे में लेकर राकेश टिकैत के आने तक पुलिस को सुपुर्द करने से इंकार कर दिया है ।

 बता दे कि यह किसान मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे थे. हादसे के बाद हंगामा शुरू हो गया है. मौके पर तीन गाड़ियों में आग लगा दी गई है. इलाके में हालात बिगड़ने के बाद एडीजी एल ओ प्रशांत कुमार को मुख्यमंत्री योगी ने लखीमपुर खीरी भेजा है ।

बताया जा रहा है कि लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के गांव के दौरे को देखते हुए डिप्टी सीएम को रिसीव करने आ रहे भाजपा नेता के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ विरोध करने के दौरान किसानों की भिड़ंत हो गई. गाड़ी की टक्कर से कुछ किसान घायल हो गए जिसके बाद नाराज किसानों ने सांसद पुत्र व एक अन्य गाड़ी को आग के हवाले कर दिया ।










बीकेयू का दावा 4 किसानों की हुई मौत

इस घटना पर भारत किसान यूनियन की तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर कहा गया कि लखीमपुर खीरी में आंदोलन कर रहे किसानों को गृह राज्य मंत्री टेनी के बेटे ने गाड़ी से रौंदा, 4 किसानों की मौत हो गई है. तेजेंद्र सिंह विर्क के भी घायल होने की सूचना है. राकेश टिकैत जी गाजीपुर से निकल रहे हैं ।

अखिलेश यादव ने भी साधा निशाना

इस मामले पर यूपी के पूर्व सीएम व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है, कृषि कानूनों का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों को भाजपा सरकार के गृह राज्यमंत्री के पुत्र द्वारा, गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय और क्रूर कृत्य है. उप्र दंभी भाजपाइयों का ज़ुल्म अब और नहीं सहेगा. यही हाल रहा तो उप्र में भाजपाई न गाड़ी से चल पाएंगे, न उतर पाएंगे ।

जयंत चौधरी ने भी किया ट्वीट

जयंत चौधरी ने भी ट्वीट कर लिखा है, लखीमपुर खीरी से दिल दहलाने वाली खबरें आ रहीं हैं! केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का क़ाफ़िला आंदोलनकारी किसानों पर चढ़ा दिया गया! २ किसानों की मौत हो गई और कई घायल हैं. विरोध को कुचलने का काला कृत्य जो किया है, साज़िश जब गृह मंत्री रच रहे हैं, फिर कौन सुरक्षित है?



लखीमपुर मे हुई घटना मे 6 लोगों के मौत की जिलाधिकारी ने की पुष्टि की है । इनमे से दो व्यक्ति गाड़ियों के है ड्राइवर है,एक ड्राइवर स्व. अखिलेश दास के बेटे अंकित दास का है,दूसरा ड्राइवर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे मोनू मिश्रा का है ।


डिप्टी सीएम के दौरे से पहले बवाल

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में आयोजित होने वाले कुश्ती कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पहुंचने से पहले किसान, कृषि कानून के विरोध में काला झंडा दिखा रहे किसानों के साथ झड़प हुई. बीजेपी नेताओं पर गाड़ी चढ़ाने के आरोप लग रहे हैं. तिकुनिया इलाके में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी का पैतृक गांव है.

विपक्षी नेताओं का बीजेपी पर निशाना

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने लिखा है, लखीमपुर खीरी में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे और भाजपा कार्यकर्ताओं ने मासूम किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी, गोलियां तक चलाईं. 2 किसानों की जान गई है, कई घायल हैं. यह घटना दु:खद एवं शर्मनाक है. अराजकता और गुंडई के बल पर विरोध की आवाज को कुचलना भाजपा की हिटलरशाही है.

वहीं, ओमप्रकाश राजभर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों पर भाजपा सरकार के गृह राज्य मंत्री टेनी के बेटे ने गाड़ी से रौंदा,कई किसानों की मौत एवं कई घायल! तानाशाही भाजपा सरकार आंदोलन नहीं कुचल पाई तो किसानों को ही कुचल बदला ले रही है! हर ज़ुल्म का हिसाब अब जनता करेगी.''

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा है, ''जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है. लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद!''

वही लखीमपुरखीरी रवाना होने से पहले राकेश टिकैत ने बयान जारी कर किसानों से शांति बनाये रखने की अपील की है ।



केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्र का वह बयान जो घटना का बना कारक