Breaking News

अम्बेडकर प्रतिमा पर धरनारत किसान नेताओ को पुलिस ने लिया हिरासत में,कोतवाली में चल रहा है धरना

 


बलिया ।। स्थानीय पुलिस  किसानों द्वारा प्रस्तावित पुतला दहन कार्यक्रम को लेकर शनिवार को पूरी तरह सतर्क रही तथा इसको लेकर शुक्रवार से ही किसान यूनियन के नेताओं को घर पर ही नजरबंद कर दिया । प्रस्तावित कार्यक्रम के पहले ही किसान नेताओ को उनके घरों पर नजरबंद करने से आक्रोशित कामरेड लक्ष्मण यादव अपने 3 अन्य साथियों के साथ संविधान बचाने के लिये संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की कलेक्ट्रेट स्थित मूर्ति के पास धरने पर बैठ गये । जिनको शहर कोतवाल बालमुकुंद मिश्र द्वारा हिरासत में लेकर कोतवाली ले कर चले गये । ये नेता कोतवाली में भी धरने पर बैठ गये ।




 भाकपा माले के नेता लक्ष्मण यादव का कहना है कि राष्ट्रीय संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रव्यापी आह्वान के तहत कार्यक्रम था भारत सरकार के प्रधानमंत्री का पूतला जलाने का कार्यक्रम16 अक्टूबर को था। यह राष्ट्रीय स्तर पर था इसी क्रम में ढेर सारे सयुंक्त मोर्चा के नेताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है ।कहा कि 15अक्टूबर तारीख से कुछ लोगो को थाने मे ही बैठाया गया है और हमारे पार्टी के लोग बाबा साहब भीमराव अंबेडकर संस्थान मे बैठे थे। 12 बजे से ही कि जो संयुक्त किसान मोर्चा के नेता नजरबंद है उनकी गिरफ्तारी अलोकतांत्रिक है उनको रिहा किया जाय। 



 नेताओ की रिहाई की मांग के लिए  हम लोग धरने पर बैठे थे और धारा 144 का उल्लंघन का भी मामला नही था ,फिर भी यहां की पुलिस ने धरना स्थल से हम लोगो को गिरफ्तार किया है ,और कोतवाली लाया गया है ।बलिया मे दो दर्जन से अधिक लोगों को नजरबंद किया गया है । देखिए ये संयुक्त मोर्चा का कार्यक्रम है 18 तारीख को रेल रोको का कार्यक्रम है ,सरकार पूजीपतियों की सरकार है इसलिए किसानों की तीनों कृषि कानूनों को वापस करने की मांग को नही मान रही है।