Breaking News

प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय हो गयी है दुगनी, आय की जानकारी लेनी है तो गूगल बाबा से पूंछे : उपेन्द्र तिवारी






मधुसूदन सिंह
बलिया ।। शुक्रवार को बलिया मॉडल तहसील के सभागार में मीडिया के सामने प्रदेश में भाजपा सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने फेफना विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यो का लेखा जोखा प्रस्तुत किया । इन साढ़े चार सालों में लगभग डेढ़ साल कोरोना की चपेट में प्रदेश और देश के साथ पूरा विश्व समाहित रहा। प्रदेश में योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होते ही बलिया जिले का हर मंत्री,विधायक साढ़े चार साल की उपलब्धियां मीडिया के माध्यम से जनता के बीच पहुंचाने का प्रयास कर रहे है ।  2022 चुनाव से पहले उपलब्धियों का पत्ता कुछ इस तरह खोला जा रहा है, मानो साढ़े चार साल के भाजपा सरकार ने एक कैसीनो के अंदर प्रदेश के हर व्यक्ति को फ्री में जुआ खेलने की अनुमति दी और हर व्यक्ति लखपति या करोड़पति हो गया। 

जिन पत्थरों को हमने अता की थी धड़कनें, 
जब बोलने लगे तो हमीं पर बरस पड़े  ।।

 अज्ञात की ये दो लाइने माननीय मंत्री जी की इस प्रेस कांफ्रेंस पर सटीक बैठ रही है ।जब मंत्री जी से सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट गो आश्रय केंद्र सोहांव के अंदर हो रही हेरफेर की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया गया तो मंत्री जी ने पत्रकार से ही 3 साल पहले का फोटोग्राफ मांगने लगे । जबकि सीधा सवाल था कि आखिर 3 साल से क्या खिलाया जा रहा है कि जानवरो की उम्र ठहर गयी है ।



दरअसल बलिया के मॉडल तहसील में उत्तर प्रदेश के पंचायतीराज व खेल मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए विकास की गठरी की ऐसी गांठ खोली जो शायद आप के गले से न उतरे।
मीडिया ने महंगाई पर सवाल किया तो मंत्री का जवाब था प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हो गयी है, ये मीडिया नही मंत्री जी ने कहा ।अगर आप को अपनी आय दोगुनी कैसे हुई की जानकारी लेनी है तो घबराये नही, आप गूगल बाबा से पूछ लें, ये मीडिया नही, जनाब ,मंत्री जी ने कहा है ।


 
महंगाई बढ़ रही के सवाल पर मंत्री जी का सीधे कहना कि सबकी आय दोगुनी है, यानी आप चाहे पेट्रोल 100 रुपये लीटर की खरीदो या सरसो तेल 200 रुपये लीटर की, प्रदेश सरकार ने आप की आय दोगुनी कर के गूगल बाबा को सौंप दी है । आप के हाथ मे गूगल बाबा है तो पूछ सकते है क्यों कि मंत्री जी भी आकाश में नही जमीन पर ही रहते है । यह बात भी हम नही खुद मंत्री जी ने कही है ।
आपदा काल मे जब सबकुछ बन्द था,अगर लोगो की आय दुगनी हो गयी है तो यह मानना पड़ेगा कि प्रदेश के लोगो ने माननीय प्रधानमंत्री जी की आपदा में अवसर तलाश करने के सुझाव को अमली जामा पहना दिया है ।
औसत आय दुगनी होने का मतलब यह नही हुआ कि सभी लोग मालामाल हो गये क्योकि औसत आय निकालते वक्त करोड़पति लखपति हजारपति सबकी आय को जोड़कर पूरी जनसंख्या से भाग देकर निकाला जाता है ।

यही नही अगर बलिया में विकास देखना है तो मंत्री जी से मिल कर चश्मा ले ले लीजिये । जी हां बलिया में विकास के सवाल पर मंत्री ने कहा हमने 56 सौ लोगो का आंख भी बनवाया है ,पिछले साल,यानी जिसको भी विकास नही दिख रहा वो मंत्री जी से जाकर मिले तो उसका आंख भी बनेगा और चश्मा भी मिलेगा ,फिर आप को विकास भी दिखेगा। ये मीडिया नही बल्कि मंत्री जी ने कहा, ये कहते हुए अपने दो प्रतिद्वंदियों पर भी तंज कसा।

आप की सरकार में युवाओ की आमदनी बढ़ाने की क्या योजना है  के सवाल पर मंत्री का जवाब भी हैरान कर देने वाला मिला, फिर क्या था, जवाब मिला नही और मंत्री ने कुछ खाते और हंसते हुए मीडिया का मुह बन्द कराने का आदेश भी दे डाला।