Breaking News

स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी पर पूर्व विधायक का सरकार को नसीहत : सरकार का मतलब किसी घर गिराना नही,बल्कि सरकार का काम कोई बच्चा जांच व दवा के बगैर न मरे,ऐसी व्यवस्था से है



संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया।भाजपा के पूर्व विधायक एवं प्रदेश कार्य समिति के सदस्य राम इकबाल सिंह ने बलिया जिला अस्पताल में केवल साढ़े पांच घंटे ही एक्स रे मशीन चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि क्या कारण है कि एक्सरे मशीन 8 बजे से 1.30 बजे तक ही चलायी जाती है,उसके बाद मशीन क्यो बन्द कर दी जाती है। डेढ़ बजे के बाद सुबह आठ बजे तक मशीन क्यो नहीं चलाई जाती है। उन्होंने सवाल खड़ा कि क्या मशीन मरीजों के मदद के लिए बन्द की जाती है या कमीशन के लिए बन्द कर दी जाती है। 

 कहा कि क्या सरकार में बैठे जिले के मंत्रियों को नहीं पता कि जिला अस्पताल में एक्सरे मशीन डेढ़ बजे के बाद नहीं चलती जिससे मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। पूर्व विधायक ने कहा कि सरकार का मतलब ये नहीं कि बुलडोजर से किसी का घर गिरा दिया जाए बल्कि ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि किसी का बच्चा जांच व दवा के अभाव मे दम न तोड़े।

              पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह शनिवार को सायंकाल मण्डल अध्यक्ष अरविंद नारायण सिंह के आवास पर पत्रकार वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर धीरे धीरे दस्तक दे रही है लेकिन जितनी अच्छी व्यवस्था होनी चाहिए, नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि नगरा, रसड़ा और खेजूरी में 30 - 30 बेड को कोविड बेड के रूप में चिन्हित कर लगाए जाए तथा पांच पांच वेंटिलेटर लगाया जाए। कहे कि पिछली बार बहुत दुर्दशा थी। कही भी वेंटिलेटर नहीं था, आक्सीजन भी अंत में आया। तब तक सैकड़ों लोग अपनी जान गवां चुक थे। महामारी में इतनी बड़ी घटना के बाद भी प्रशासन सतर्क नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम चाहते है कि प्रशासन सतर्क हो जाएं और जनता के जान माल की सुरक्षा करे। 

पूर्व विधायक ने कहा कि जिला मुख्यालय पर न तो नाक कान गला हड्डी लीवर किडनी कार्डियो गायनोलॉजी का कोई चिकित्सक है। जिले के सभी सीएचसी पीएचसी की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। इस समय हर जगह वैक्सीन का टोटा हो गया है। उन्होंने जिला अस्पताल में 24 घंटे एक्सरे मशीन चलाने, सीएचसी पर चिकित्सको की व्यवस्था करने व न्यूरो सर्जन कार्डियो के डाक्टर नियुक्त करने की मांग की। उन्होंने ऐसा न होने की स्थिति में सड़क पर उतरने की चेतावनी देते हुए कहा कि अगस्त देश में ही क्रांति का महीना नहीं, बलिया में भी क्रांति का महीना है।


जासूसी कांड की हो जांच

पूर्व विधायक ने कहा कि पेगासस जासूसी कांड में जनता के करोड़ों रूप संसद में नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि यदि विपक्ष चाहता है कि जासूसी कांड की जांच हो तो सरकार को इसकी जांच करा देनी चाहिए।इससे भागने की कोई गुंजाइश नहीं होना चाहिए। कहे कि लोकतांत्रिक देश में विपक्ष की मांग पर विचार होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि बड़े नेताओ, जज एवं पत्रकारों की कोई एजेंसी गोपनीय जासूसी की है तो जांच होना चाहिए।


ग्रामीण क्षेत्रो में बिजली व्यवस्था गयी है चरमराई

नगरा। पूर्व विधायक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की व्यवस्था अत्यंत जर्जर हो चुकी है। ग्रामीण क्षेत्र में भी 24 घंटा बिजली मिलना चाहिए। सरकार 18 घंटा बिजली दे रही है लेकिन गावों में 12 घंटा ही बिजली मिल रही है। उन्होंने सरकार से बिजली के मूल्यों को सस्ता करने की मांग की।



किसानों की समस्याओं को सुने सरकार
श्री सिंह ने कहा कि पिछले आठ माह से किसान आंदोलनरत है ,इनकी बातों को सरकार को सुनना चाहिए । कहा कि खेती की लागत बढ़ने से किसान धान की खेती छोड़ रहे है । रोटावेटर से बुआई के लिये 1000 रुपये एक बीघे के लिये लग रहा है । मेरा मानना है कि धान की एमएसपी कम से कम 2500 रुपये होनी चाहिये ।