Breaking News

एम्बुलेंस कर्मियो का सोमवार को चक्का जाम ,नई कंपनी में शामिल करने की मांग

 




मधुसूदन सिंह

बलिया ।। एम्बुलेंस पर कार्यरत एएलएएस कर्मचारियों को समायोजित करने,सभी एम्बुलेंस कर्मियों को नेशनल हेल्थ मिशन के अधीन करने को लेकर एम्बुलेंस कर्मियों का धरना महिला अस्पताल परिसर में चल रहा है । इन कर्मियों की मांग है कि इनकी नियुक्ति नई कम्पनी में किया जाय ,क्योकि ये लोग कोरोना काल मे अपने जीवन को संकट में डालकर कोरोना मरीजो और मृतकों का परिवहन किये है । इन लोगो का कहना है कि अगर हमारी मांगे नही मानी गयी और हम लोगो को बेरोजगार किया गया तो सोमवार को हम लोग चक्का जाम करेंगे ।

इन आंदोलन कारियो का कहना है कि  02.07.2021 को अपर श्रम आयुक्त कार्यालय लखनऊ में जीवनदायिनी स्वास्थ्य विभाग 108, 102 संगठन के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जीबीके ईएमआरआई एंबुलेंस संचालन कम्पनी के अधिकारियों के मध्य श्रम विभाग के पत्राचार के माध्यम पर बुलावे उपराना मीटिंग हुई। जिसमें जीवनदायिनी संगठन प्रदेश अध्यक्ष हनुमान पांडेय और प्रदेश महामंत्री बृजेश कुमार, प्रदेश कोषाध्यक्ष  सुशील पांडेय, उपाध्यक्ष विनय तिवारी के द्वारा संयुक्त बयान देते हुए कहा गया कि एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस जिसका  संचालन जीवीके ईएमआरआई के द्वारा किया जा रहा है लेकिन अब नेशनल हेल्थ मिशन के द्वारा टेंडर जिगित्सा हेल्थ लिमिटेड  कंपनी को दिया गया है, जिसके कारण लगभग 1200 कर्मचारियो की नौकरी के ऊपर तलवार लटक रही है। कम्पनी की तरफ से एचआर हेड के द्वारा श्रम विभाग को श्रमिक करने का कार्य करने के लिये कहा गया है । जबकि कंपनी ने अभी तक किसी भी कर्मचारी का टर्मिनेशन लेटर जारी नहीं किया है लेकिन जीवनदायिनी एंबुलेंस संगठन द्वारा कहा गया है कि नई कंपनी जिगित्सा हेल्थ लिमिटेड के द्वारा एएलएस गाड़ियों पर पायलट और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन की नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाला गया है और कंपनी लगतार नियुक्ति  कर रही है जिसमें नए कर्मचारियों की भर्तियों की जा रही है। अखिल भारतीय ठेका मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य  दिनेश कुमार कौशिक के द्वारा संचालन कर्ता दोनों कम्पनियों और नेशनल  हेल्थ मिशन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत का आरोप लगाया है ,क्योंकि पुरानी कंपनी जीवीके ईएमआरआई के द्वारा अभी तक किसी भी कर्मचारी का टर्मिनेशन जारी नहीं किया गया है और नेशलन हेल्थ मिशन के द्वारा पुरानी व नई कंपनी को 250 एंबुलेंस गाड़ियों का हैंड ओवर, टेक ओवर हेतु पत्र जारी किया जा चुका है। नई कंपनी विज्ञप्ति निकाल कर नये कर्मचारियों की नियुक्ति करने पर लगी है। पुरानी कंपनी अपने कार्यरत कर्मचारियों को टर्मिनेशन जारी करें । जब नई कंपनी नये कर्मचारियों को चयन प्रक्रिया पूरी कर चुकी होगी। उस समय पुरानी कर्मचारियों को जीवीके ईएमआरआई कंपनी व एन. एच. एम. के द्वारा साजिशन बाहर का रास्ता दिखा दिया जायेगा ।

जिला महिला अस्पताल में धरना देने वालो में रामपाल चौधरी अध्यक्ष,सुदर्शन मिश्र उपाध्यक्ष, नीलेश कुमार यादव कोषाध्यक्ष, जगजीवन जिला मीडिया प्रभारी,जगलाल यादव,अम्बुज बरनवाल, साधु यादव,अखिलेश, विजय,पंकज,धनंजय मिश्र,शिव कुमार चौधरी, अभय कुमार,राहुल कुमार,महेंद्र प्रसाद,अनिल कुमार,जगमोहन यादव आदि शामिल रहे ।