Breaking News

युग संस्कृति न्यास (दिल्ली), छट्ठू चौधरी मेमोरियल ट्रस्ट एवं डेवलपिंग बिहार द्वारा चलाया जा रहा है मेगा बाढ़ राहत कैम्प,हजारो लोग रोज ले रहे हैं लाभ

 



पटना ।। युग संस्कृति न्यास (दिल्ली), छट्ठू चौधरी मेमोरियल ट्रस्ट एवं डेवलपिंग बिहार , तीनों संस्थाएं कई वर्षों से लगातार बिहार में बाढ़ पीड़ितों की सहायता करती रही हैं।  प्रतिवर्ष बिहार के कई जिले बाढ़ की चपेट में आ जाते हैं और वहां के लोगों को एक त्रासदी जैसी स्थिति का सामना करना पड़ता है। त्रासदी की ऐसी परिस्थितियों में युग संस्कृति न्यास (दिल्ली) हर वर्ष बाढ़ पीड़ितों की सेवा में मौजूद रहती है। कोरोना त्रासदी के समय इस संस्था के स्वयंसेवकों ने ने पूरे देश में दवा, भोजन एवं अन्य आवश्यक सामग्रियों को बांटने का काम किया।


युग संस्कृति न्यास की सामाजिक सक्रियता एवं योगदान को देखते हुए महामहिम राष्ट्रपति द्वारा इस संस्था को रोटी बनाने की मशीन उपलब्ध कराई गई जिसका उपयोग कम समय में ज्यादा से ज्यादा रोटी बनाने में होता है। इस मशीन के द्वारा 1 घंटे में 14 सौ रोटियां बनाई जा सकती हैं।


युग संस्कृति न्यास का उद्देश्य है कि कोई भी भूखा ना रहे। अपने इस उद्देश्य के तहत आगामी कार्य योजनाओं को बनाने एवं उसके क्रियान्वयन के तौर-तरीकों को सुनिश्चित करने के लिए आज पटना में एक बैठक की गई, जिसमें युग संस्कृति न्यास के साथ-साथ छट्ठू चौधरी मेमोरियल ट्रस्ट एवं डेवलपिंग बिहार - इन तीनों संस्थाओं के पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद थे। बैठक में चर्चा हुई कि विषम एवं विपरीत परिस्थितियों में जी रहे लोगों तक कैसे अधिक से अधिक सहायता पहुंचाई जाए।