Breaking News

बलिया में बदली राजनैतिक बयार,आनंद चौधरी हुए सपा के जिला पंचायत अध्यक्ष उम्मीदवार



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। राजनीति में कब क्या हो जाय,यह कहा नही जा सकता है । कब दुश्मन मित्र और मित्र दुश्मन हो जाये इसकी गारंटी नही होती है । बलिया में जहां लग रहा था कि इस बार फिर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर बसपा कब्जा जमा लेगी,तो वही सपा ने भी अंदर खाने से ऐसी शतरंजी बिसात अंदर खाने से बिछाई की,बसपा का ख्वाब स्वप्न बन गया और बसपा का संभावित उम्मीदवार अपने समर्थक सदस्यों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल ही नही हुआ बल्कि बाकायदा अधिकृत उम्मीदवार भी घोषित हो गया ।

  जी हां,हम बात कर रहे है पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी के पुत्र आनंद चौधरी की, जो आज लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम की उपस्थिति में सपा का दामन थाम लिया । वही सपा जॉइन करते ही जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने आनंद चौधरी को समाजवादी पार्टी का जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया । आनंद चौधरी के सपा उम्मीदवार बनने से जिला पंचायत अध्यक्ष का समीकरण एक तरफा दिखने लगा है और हो सकता है कि यह चुनाव निर्विरोध ही सम्पन्न हो जाय । सूत्रों की माने तो भाजपा ने जिस को प्रत्याशी बनाने की सोची थी,उस नेता ने चुनाव लड़ने से ही इंकार कर दिया है और उसके पास कोई भी ओबीसी सदस्य नही जीतने के कारण इस चुनाव को दूर से देखने के अलावा कोई चारा नही बचा है ।

  सूत्रों की माने तो पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी की भी घर वापसी मंगलवार को हो सकती है । यह आज ही हो सकती थी लेकिन सपा मुखिया अखिलेश यादव के लखनऊ से बाहर रहने के कारण यह संभव नही हो पाया है । बता दे कि बसपा जॉइन करने से पहले अम्बिका चौधरी की सपा में तूती बोलती थी ।