Breaking News

सुनील कुमार उर्फ राजा और संजय कुमार उर्फ भोला वेदारानी के मैनेजर या पार्टनर ?

 



संजय कुमार उर्फ भोला की मकान से पकड़ा चुकी है सैकड़ो पेटी शराब

मधुसूदन सिंह

बलिया ।।  अंग्रेजी शराब के होलसेल गोदाम से दोकटी पहुंची शराब में चालक का दोष बताने वाला वेदारानी का पैंतरा नया नही है । इनके सिंडिकेट ने इसी पैंतरे से और विभागीय सांठगांठ से लगभग तीन माह पूर्व कोतवाली क्षेत्र के घनश्याम कालोनी से सैकड़ो पेटी शराब पकड़ाने पर ड्राइवर को आगे करके अपनी गर्दन बचा ली थी और पकड़े गये पूरे माल (शराब) को अपना बताकर चालक अजय कुमार जेल चला गया था । बता दे कि घनश्याम कालोनी का मकान जहां सैकड़ो पेटी शराब पकड़ी गयी थी, वह इस कम्पनी के मैनेजर कम पार्टनर संजय कुमार उर्फ भोला का है ।

वेदारानी के सिंडिकेट के सदस्य

बलिया में अंग्रेजी शराब का कारोबार करने गाजीपुर के मोहम्मदाबाद से आयी वेदारानी के पति शराब के बड़े कारोबारी माने जाते है । यही नही इनके साथ ही कई बाहुबली सफेदपोश भी अपनी पूंजी लगाये हुए है । इस सिंडिकेट के पास बलिया में अंग्रेजी शराब के होलसेल के अलावा स्टेशन टाउन हॉल रोड पर मॉडल शॉप,कदम चौराहा पर अंग्रेजी शराब की दुकान, बेदुआ में अंग्रेजी शराब की दुकान,भरौली व सुखपुरा में अंग्रेजी शराब की दुकान है । इन दुकानों का संचालन वेदारानी के पति प्रहलाद दास अग्रवाल के नेतृत्व में सुनील कुमार उर्फ राजा और संजय कुमार उर्फ भोला के द्वारा संचालन किया जाता है ।कागजो में ये इस सिंडिकेट के मैनेजर है लेकिन अंदर खाने से ये दोनों कारोबारी पार्टनर भी है । सुनील कुमार उर्फ राजा जहां चंद्रशेखर नगर में तो संजय कुमार उर्फ भोला घनश्याम कालोनी में रहते है ।

डुप्लीकेट गेट पास के द्वारा होता है सारा खेल

लाइसेंसी दुकानों के नाम पर निकाल कर जब अवैध बिक्री के लिए गोदाम से शराब निकलती है तो कम्प्यूटर से गेटपास निकालते समय सारा खेल होता है । कम्प्यूटर से फर्जी गेटपास निकालकर ड्राइवर को दे दिया जाता है और सकुशल डिलीवरी हो जाने पर ओरिजनल गेटपास कम्प्यूटर से निकालकर फ़ाइल में रख दिया जाता है । अगर किसी थाने ने गाड़ी को रोका भी तो फर्जी वाला गेटपास ड्राइवर तुरंत दिखा देता है जिसको देखने के बाद नकली कहना कठिन है ।

पुलिस अधीक्षक की सख्ती से दो नम्बर की जगह एक नम्बर की ही शराब को दो नम्बर से बेचने का शुरू हुआ चलन

जब से बलिया में पुलिस अधीक्षक के रूप में डॉ विपिन ताडा ने कार्यभार संभाला है,दो नम्बर के शराब का कारोबार करने वालो की कमर ही टूट गयी है । डॉ ताडा के नेतृत्व में बलिया पुलिस ने कई करोड़ की अवैध शराब को जब्त किया है । दो नम्बर की शराब की बिक्री रुकने के बाद माफियाओं ने एक नम्बर की शराब को ही दो नम्बर से बेचने की शुरुआत कर दी है । राजस्व बढ़ाने के चक्कर मे आबकारी विभाग ऐसे कारोबार पर रोक लगाने की जगह चुप्पी साधे हुए है । पुलिस की बरामदगी के बाद इस विभाग के अधिकारी लिखा पढ़ी के लिये अवतरित हो जाते है । दोकटी कांड के बाद होलसेलर वेदारानी व मॉडल शॉप के लाइसेंसी प्रहलाद दास अग्रवाल के खिलाफ नोटिस जारी न करके आबकारी अधिकारी जनमानस में चर्चा का केंद्र बन गये है ।