Breaking News

मंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया रक्तदान, ऑक्सीजन जनरेटर का किया निरीक्षण





बलिया: राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी ने शुक्रवार को जिला अस्पताल रक्तदान किया। उन्होंने बताया कि 30 मई को केंद्र की मोदी सरकार के 7 वर्ष पूरे हो रहे हैं और इस अवसर पर शीर्ष नेतृत्व ने यह निर्णय लिया है कि अलग-अलग तरीकों से रचनात्मक कार्य के जरिए सेवा सम्बंधी कार्य किया जाए। 

इसके बाद उन्होंने ऑक्सीजन जनरेटर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया कि इसका संचालन सुचारू रूप से चलाया जाए। कम से कम जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी कतई नहीं होनी चाहिए।


राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए 5 जून तक दें प्रस्ताव


बलिया: जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी राजीव कुमार यादव ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की तरह 3 दिसम्बर को विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर दक्ष दिव्यांग कर्मचारी/स्वतः रोजगार से जुड़े दिव्यांग व्यक्तियों उनके सेवायोजकों एवं दिव्यांगजन के प्लेसमेंट अधिकारियों एवं स्वैच्छिक संगठनों को राज्य स्तरीय पुरस्कार दिये जाने का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय पुरस्कार पाने के लिए प्रस्ताव 05 जून तक विकास भवन स्थित जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी कार्यालय में उपलब्ध कराना होगा। 

राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए जो निर्धारित किया है उसके अनुसार दक्ष दिव्यांग कर्मचारियों/स्वनियोजित दिव्यांगजन, दिव्यांगजन के लिए सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता तथा उत्कृष्ट प्लेसमेंट अधिकारी या एजेंसी के लिए सेवायोजक, दिव्यांगजन के निमित्त कार्यरत उत्कृष्ट नवीन अनुसंधान, प्रेरणास्रोत के लिए, दिव्यांगजन के जीवन सुधारने के निमित्त उत्कृष्ट नवीन अनुसंधान या उत्पाद विकास, दिव्यांग के लिए बाधामुक्त वातावरण के सृजन, दिव्यांग के लिए पुर्नवास सेवाएं प्रदान करने वाले, दिव्यांग सृजनशील दिव्यांग वयस्क व्यक्तियों एवं उत्कृष्ट बालक/बालिका, उत्कृष्ट ब्रेलप्रेस के लिए, सर्वोत्तम अनूकुल वेबसाइट के लिए, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिये तथा दिव्यांगजन के सशक्तीकरण के लिए कार्यरत अधिकारी/कर्मचारी के लिए राज्य स्तरीय पुरस्कार देने की योजना है।