Breaking News

जिले में गुरुवार से चलेगा कोरोना का विशेष टीकाकरण अभियान : 45 साल से ऊपर के विशेष समूह के लोगों का अलग-अलग दिन होगा टीकाकरण

 



बलिया ।। कोविड-19 टीकाकरण का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक प्रदान करने लिए सरकार प्रत्येक स्तर पर प्रयास कर रही है । जिले में 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर के उम्र के व्यक्ति को टीकाकरण कार्यक्रम शुरू कर दिया गया है। साथ ही साथ अब सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को छोड़ शेष सभी दिनों में टीकाकरण किया जा रहा है। अब सरकार एक कदम आगे बढ़ते हुए 8 अप्रैल से 23 अप्रैल तक अलग-अलग दिनों में अलग अलग संगठन के लोगों का टीकाकरण कराए जाने की योजना बनाई है ।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ० हरिनन्दन प्रसाद ने बताया कि मिशन निदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन – उत्तर प्रदेश ने पत्र भेजकर विशेष समूह के अंतर्गत 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए अप्रैल माह में कोविड-19 टीकाकरण कराए जाने का निर्देश दिया है जिसके क्रम में 8 और 9 अप्रैल को पत्रकार एवं मीडिया से संबंधित व्यक्ति एवं खुदरा एवं बड़े दुकानदार, 10 अप्रैल को बैंक एवं बीमा कर्मचारी, 12 और 14 अप्रैल को स्कूल एवं कालेज के शिक्षक, 15 और 16 अप्रैल को ऑटो रिक्शा, बस, टैक्सी ड्राइवर, फेरीवाले एवं निर्माण कर्मचारी, 17 और 19 अप्रैल को अन्य सरकारी अधिकारी/कर्मचारी फ्रंटलाइन वर्कर को छोड़कर, 20 और 21 अप्रैल को न्यायपालिका के कर्मचारी एवं वकील के साथ ही 22 और 23 अप्रैल को निजी कार्यालयों के कर्मचारियों का टीकाकरण जनपद के सभी 76 टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा ।

उन्होंने बताया कि उक्त निर्देश के क्रम में विशेष समूह से संबंधित 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों का भी टीकाकरण उनके पास के टीकाकरण सेंटर पर कराना सुनिश्चित करें। इसको लेकर विभाग के द्वारा संबंधित समूह एवं यूनियन के प्रतिनिधियों से सहयोग के लिए वार्ता की जा रही है।