Breaking News

यूपी में कोरोना ने तोड़े रिकाॅर्ड,24 घंटे में यूपी में 8490 कोरोना के नये मामले,सबसे ज्यादा मिले 2369 केस लखनऊ में



अकेले लखनऊ में 2369 कोरेाना के नये केस, 24 घंटे में कोरेाना से 39 लोगो की मौत

ए कुमार

 लखनऊ ।। आज कोरोना ने यूपी में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया । यूपी में 24 घण्टे के अंदर 8490 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये है ,जिसमे अकेले लखनऊ में ही 2369 पॉजिटिव केस मिले है तो वही 24 घण्टे के अंदर यहां 39 लोगो की जान भी चली गयी है । इसको देखते हुए लखनऊ में प्रशासनिक सख्ती बढ़ती जा रही है ।

अपार्टमेंट या बहुमंजिला इमारतों में अब बिना मास्क किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा। साथ ही प्रवेश से पूर्व व्यक्ति का हाथ सेनेटाइज कराना अनिवार्य होगा। बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए एलडीए सचिव पवन गंगवार ने कोरोना प्रोटोकाल को पूर्णतया पालन कराने के लिए संयुक्त सचित ऋतु सुहास को निर्देश दिया है।

इसके तहत अपार्टमेंट के आवासीय वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारियों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए कहा गया है। एक से अधिक व्यक्ति के बीच दो गज की दूरी अनिवार्य है। सभी अपार्टमेंट में कोविड हेल्प डेस्क बनाने व सभी आगंतुको का नाम, पता, मोबाइल नम्बर तथा थर्मलस्कैनर से प्राप्त रीडिंग रजिस्टर में दर्ज की जाएगी। जागरूकता के लिए बैनर, पोस्टर, पेमफलेट व्यवस्था होगी। कोविड रोग से बचाव तथा लक्षणों में संवेदीकरण होने के साथ खांसी, जुखाम, बुखार, सांस लेने में परेशानी आदि लक्षण वाले रोगियों को चिह्नित किया जाए।