Breaking News

प्रसिद्ध दो मंदिरों पर कृष्णा शिक्षण निकेतन के एनसीसी कैडेटों ने संम्भाला मोर्चा,पुलिस का किया सहयोग








नरही बलिया ।। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर कामेश्वर धाम व मुक्तिनाथ मंदिर के शिव विवाह महोत्सव में भारी भीड़ को संभालने में पुलिस को एनसीसी कैडेट्स की मदद लेनी पड़ी । कैडेट्स के सहयोग से प्रशासन भारी भीड़ को नियंत्रण करने में सफल रहा। दोनों थानों ने बीस  बीस कैडेटों की मदद लिया।

महाशिवरात्रि के अवसर पर चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के कारों स्थित कामेश्वर धाम मंदिर पर भोर में ही शिवभक्तों की भारी भीड़ उमड़ने लगी । एहतियात के तौर पर चितबड़ागांव थाना प्रभारी राजेश सिंह ने कृष्णा शिक्षा निकेतन नरहीं से 90यू पी बटालियन एनसीसी कैडेट्स की मदद मांग कर मंदिर पर तैनात कर भीड़ को संभालने में कामयाब रहे। इसी मंदिर परिसर में कृष्णा शिक्षा निकेतन ने भी अपना शिविर लगाकर श्रद्धालुओं को निःशुल्क पानी,चाय, शरबत पिलाया और सेवा भाव में जुटे रहे।



 नरहीं थाना प्रभारी योगेन्द्र बहादुर सिंह को भी कोटवा नारायणपुर में स्थित मुक्ति नाथ मंदिर पर भव्य शिव बारात एवं हजारों की संख्या में कन्याओं द्वारा कलश यात्रा की भीड़ संभालने के लिए 90 यूपी बटालियन एनसीसी  कैडेटों को लगाना पड़ा । यहां भी एनसीसी कैडेट्स भीड़भाड़ वाली जगहों सहित एन एच 31 सड़क पर आवागमन नियंत्रण करने में नरहीं थाना,कोरंटाडीह पुलिस चौकी के पुलिस कर्मियों के साथ मशक्कत करके स्थिति को सामान्य करने में सहभागी बने । शिव बारात मंदिर परिसर से निकलने के बाद डाक-बंगला रामघाट पहुंची, जहां इलाके के दर्जनों गांव के हजारों लोग शिव विवाह के साक्षी बने। यह आयोजन मानस सेवा समिति द्वारा आयोजित किया जाता है। एनसीसी कैडेट्स के कार्यों को देखते हुए इलाके लोगों ने कृष्णा शिक्षा निकेतन के साथ ही कैडेटों को भूरी भूरी प्रशंसा की ।