Breaking News

जिला पंचायत के संभावित प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या



ए कुमार

गोरखपुर।। गगहा थाना क्षेत्र के गजपुर मोड़ पर बुधवार की रात करीब 9:30 बजे जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे पूर्व बसपा नेता रितेश मौर्या की गोली मार कर हत्या कर दी गयी । बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशो ने सिर में दो गोली मारी है ,जिससे रितेश की मौके पर ही मौत हो गयी । हत्या की वजह चुनावी रंजिश बताई जा रही है । गगहा थाना क्षेत्र के हटवा के मूल निवासी रितेश मौर्या बसपा में रह चुके है । वह गगहा के वार्ड संख्या 51 से जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे । देर रात रितेश जनसंपर्क कर कार से घर जा रहे थे कि गगहा गजपुर मोड़ पर एक युवक ने हाथ दिया तो रितेश कार से उतर गए आसपास पोस्टर लगवाने लगे तभी बाइक से आए दो बदमाश जो मुंह को हेलमेट और गमछा से ढके हुए थे ,आते ही ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिससे रितेश मौर्या घायल होकर वहीं ढेर हो गए । गोली चलने की आवाज पर अफरा-तफरी मच गई मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।



मृतक के भाई आकाश मौर्य ने बताया कि मेरे भाई की राजनैतिक पकड़ अच्छी थी ।मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या से अच्छे संबंध बसपा के जमाने से थे । वर्ष 2015 में भी मेरा भाई सामान्य सीट होने के बावजूद चुनाव लड़ा था और  कुछ वोट के अंतर से हारे थे । इस बार परिसीमन के बाद सीट पिछड़ी हो गई है, विरोधियों की आंखों में भाई गड़ने लगे थे । चुनावी रंजिश में अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मारकर हत्या कर दी है।

डीआईजी एसएसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि गगहा क्षेत्र मेराज 9:30 बजे बाइक सवार बदमाशों ने एक युवक को गोली मारी है जिससे उसकी मौत हो गई है बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एसपी साउथ के नेतृत्व में 3 टीमें गठित की गई है जिसमें क्राइम ब्रांच सर्विस लांस टीम को भी लगाया गया है ।जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।