Breaking News

फ्लैग मार्च निकाल कर एसओ दुबहड़ (बलिया) ने दिया सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही सुरक्षा का संदेश

 फ्लैग मार्च निकाल कर एसओ दुबहड़ (बलिया) ने दिया सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही सुरक्षा का संदेश
रमेश चंद गुप्ता


दुबहड़ बलिया 3 मई 2020।। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से आज पूरी दुनिया तबाही की स्थिति में है। हमारा देश भारत भी इस वायरस के चपेट में है। लोगों के जागरूकता के अभाव एवं कुछ लोगों के लापरवाही के कारण हमारे देश में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। हमारे देश के स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ पुलिसकर्मी भी कोरोना वैरियर्स के रूप में अपनी महती भूमिका निभा रहे हैं। इस क्रम में लॉक डाउन के द्वितीय चरण के अंतिम दिन रविवार को दुबहड़ थाना प्रभारी रंजीत सिंह ने अपने समस्त स्टाफ सहित दंगा उपकरण के साथ क्षेत्र के विभिन्न गांवों विशेषकर दुबहड़ से घोड़हरा आदि में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के जागरूकता के उद्देश्य से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए फ्लैग मार्च किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न गांवों में रुक-रुक कर जनता से अपील किया कि वे लॉक डाउन के जारी रहने या खुलने की फिक्र में नहीं रहें। कहा कि जब तक हमारे देश में एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण से संक्रमित है। तब तक वे घर-परिवार, मोहल्ला, शहर, बाजार आदि जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहें। अभी तक इस महामारी की कोई भी प्रमाणित दवाइयां, वैक्सीन आदि वैश्विक स्तर पर भी खोजी नहीं जा सकी है। अतः सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एवं व्यक्तिगत बचाव ही इस महामारी को कंट्रोल कर सकती है। इस दौरान अचानक गांव की सड़कों एवं गली मोहल्लों में काफी संख्या में पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च को देखकर ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल रहा।



पुलिस के फ्लैग मार्च को देखकर सशंकित होकर ग्रामीण भागते नजर आए। वहीं अड़रा, घोड़हरा आदि गावों में महिलाओं ने अपने छतों से कोरोना वैरियर्स के रूप में पुलिसकर्मियों के सम्मान में पुष्प वर्षा कर रही थीं। पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को रोक-रोक कर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु प्रेरित एवं जागरूक किया।
विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098