Breaking News

भीमपुरा बलिया : हाय रे बिजली विभाग , भैस की जान लेने पर भी नही सुधरी चाल,क्या ग्रामीणों की जान लेने का है प्लान ?

भीमपुरा बलिया : हाय रे बिजली विभाग , भैस की जान लेने पर भी नही सुधरी चाल,क्या ग्रामीणों की जान लेने का है प्लान ?
बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया 3 मई 2020 ।। भीमपुरा थाना क्षेत्र के शंकरपुर मझौवा में शनिवार को पोल में उतरे करेंट से मरी भैंस। सूचना के बाद भी घटना के तीसरे दिन तक बिभाग पर कोई असर नहीं पड़ा।  विभाग को किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार है। वही पशुपालक व ग्रामीण जानलेवा पोल से खौफजदा है। जबकि घटना की जानकारी मंत्री से लेकर जिलाधिकारी तक दे दी गयी।
   भीमपुरा थाना क्षेत्र के अब्दुलपुर मदारी निवासी हरेंद्र यादव की। भैंस खूंटे से बंधी थी। शनिवार को शायकल रस्सी तोड़कर भागने लगी। भागते हैं गांव के रामजी पांडेय  के खेत में गड़े पोल ले पास पहुँची। तो गिरकर छटपटाने लगी और कुछ देर बाद दम तोड़ दी। भैस को बचाने के लिए आधे दर्जन लोग दौड़े तो चरवाहे में उनको रोक दिया जिससे बड़ी दुर्घटना होते होते बच गयी। इस घटना से पूर्व पोल ले संपर्क में आने से एक लाइनमैन, एक भैंस, बंदर, बकरी भी जान गवां चुके है। एक साल से ग्रामीण बिजली बिभाग से इस जानलेवा पोल की शिकायत कर रहे है। लेकिन बिभाग इसके प्रति गभीर नहीं है। शनिवार को ही ग्राम प्रधान सुखसागर सिंह ने जेई को घटना की जानकारी दी। भाजपा के जिला महामंत्री आलोक शुक्ला ने डीएम व ऊर्जा मंत्री को ट्विटर व फ़ोन से जानकारी दी। लेकिन तीन दिन बाद भी विद्युत महकमा पोल दूसरा लगाने के प्रति गंभीर नहीं है। ग्रामीणों का आरोप है कि विद्युत किसी बड़ी दुर्घटना के बाद ही चेतेगा।
विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098