Breaking News

सिकंदरपुर (बलिया):दो मासूम बच्चियों ने रखा है रोजा, इनका धर्म के प्रति गहरी आस्था चर्चा का विषय

 सिकंदरपुर (बलिया):दो मासूम बच्चियों ने रखा है रोजा, इनका धर्म के प्रति गहरी आस्था चर्चा का विषय
सुनिल कुमार शर्मा

सिकन्दरपुर(बलिया) 27 अप्रैल 2020 ।। इसे मजहब के प्रति अक़ीदा कहें या शौक की इस वर्ष यहां के छोटे बच्चों में रमजान के रोजे रखने की होड़ सी मची हुई है।आश्चर्य तो यह कि रोजा रखने के लिए भोर में सहरी खाने के बाद ये बच्चे पूरे दिन न तो खाने न  ही पानी पीने की इच्छा अपने माँ बाप से  जाहिर कर रहे हैं।
ऐसी ही नन्हे रोजेदारों में नगर के मोहल्ला मिल्की निवासी सना खातून (4) पुत्री सिराज अहमद और शिफा शेख(5) पुत्री शाहनवाज आलम है जिन्होंने रमजान का पहला व दूसरा रोजा रख कर मजहब के प्रति अपने अक़ीदा को उजागर किया है। दोनों आपस में मौसेरी बहन  तथा मोहल्ला के प्रतिष्ठित निवासी मो. आलमगीर की  नतिनी हैं।इन बच्चियों का  रोजा रखना उन मुसलमानों के लिए प्रेरणास्रोत है जो रोजा रखने  से महरूम हैं।
मो.आलमगीर ने बताया कि दोनों दिन रोजा के दौरान सुबह से शाम तक दोनों बच्चियों ने एक बार भी खाने अथवा पानी पीने की इच्छा जाहिर नहीं किया।शाम को उन्होंने पूरे परिवार के साथ एक साथ बैठ कर इफ्तार किया।




बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098