Breaking News

बोले डीएम बलिया : 'कोई भी सरकारी नलकूप खराब दशा में न हो, बिजली विभाग भी इस पर दे ध्यान',किसान दिवस पर जिलाधिकारी ने सुनी किसानों की समस्या


 बोले डीएम बलिया : 'कोई भी सरकारी नलकूप खराब दशा में न हो, बिजली विभाग भी इस पर दे ध्यान',किसान दिवस पर जिलाधिकारी ने सुनी किसानों की समस्या

विकास भवन सभागार में किसानों को खेती किसानी से जुड़ी योजनाओं की दी गई जानकारी





बलिया 18 दिसम्बर 2019: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन सभागार में किसान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें जिले भर से आए किसानों ने कृषि से जुड़ी समस्याओं को रखा, जिसके निस्तारण के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। यह किसान दिवस हर महीने के तीसरे बुधवार को होता है।
जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों की समस्याओं का निपटारा जितना जल्द हो जाए, कर देना है। वजह कि खेती-किसानी का कार्य समयबद्ध होता है, लिहाजा अगर समस्या के निदान में देर हुई तो इसमें काफी नुकसान हो सकता है। चेतावनी भी दी कि किसानों से जुड़ी समस्या को अगर किसी ने हल्के में लिया तो निश्चित रूप से उन पर कड़ी कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी ने जोर देकर कहा कि कोई भी सरकारी नलकूप खराब दशा में नहीं होना चाहिए। बिजली खराबी के चलते हो तो विद्युत विभाग इस पर विशेष ध्यान दें।
इस अवसर पर कृषि विभाग, पशुपालन, मत्स्य, बागवानी से जुड़ी लाभकारी योजनाओं की जानकारी किसानों को दी गई। किसानों ने भी खेती-किसानी से जुड़े कुछ सवाल पूछे जिसका उत्तर देते हुए विस्तृत जानकारी दी गई। उप निदेशक कृषि इंद्राज, कृषि अधिकारी विकेश कुमार, कृषक अखिलेश सिंह, संतोष सिंह, धीरेन्द्र राय आदि मौजूद थे।
----

जिला प्रशासन ने जरूरतमंदों को ओढ़ाया कंबल

बलिया 18 दिसम्बर 2019: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही के नेतृत्व में हर जरूरतमंद को कंबल देने का सिलसिला जारी है। जिला प्रशासन द्वारा शहर के अलावा विभिन्न गांवों में अभावग्रस्त लोगों को सरकार की ओर से उपलब्ध कराया गया कंबल वितरित किया जा रहा है।
जिलाधिकारी के निर्देश पर बुधवार को नायब तहसीलदार अजय कुमार सिंह ने शहर के बालेश्वर मंदिर के अलावा करनई, श्रीपालपुर, सलेमपुर, बासुदेवपुर, भीखपुर आदि गांव में भ्रमण कर पात्र व्यक्तियों को कंबल ओढ़ाया। इस ठंड में सरकार की ओर से मिले ये कंबल निश्चित रूप से उन गरीबों के लिए काफी सहायक सिद्ध होगा। नायब तहसीलदार ने बताया कि हर पात्र को कंबल देने का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।