Breaking News

बिजनौर : कोर्ट के कटघरे में हिस्ट्रीशीटर व साथी को गोलियों से भूना, हिस्ट्रीशीटर की मौत, साथी समेत दो सिपाही घायल


 कोर्ट के कटघरे में हिस्ट्रीशीटर व साथी को गोलियों से भूना, हिस्ट्रीशीटर की मौत, साथी समेत दो सिपाही घायल




बिजनौर 18 दिसम्बर 2019 ।। ज़नपद में सीजेएम कोर्ट में पेशी पर आए हत्या के दो अभियुक्तों पर कुछ लोगों ने ताबड़तोड़ कोर्ट में गोलियां बरसाईं जिनमें एक की की मौत हो गई जबकि दूसरा अभियुक्त भागने में सफल रहा।
इस दौरान दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है।हमलावरों को कोर्ट परिसर से ही गिरफ़्तार कर लिया गया।साथ कोर्ट परिसर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।
यह पूरा मामला उस वक्त हुआ, जब सीजेएम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही थी. सीजेएम योगेश कुमार इस फायरिंग में बाल-बाल बचे।पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने बताया कि इसी साल जून में नजीबाबाद में बीएसपी नेता एहसान और उनके भांजे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिसमें नजीबाबाद के ही शाहनवाज़ और जब्बार के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज किया गया था। एसपी श्री त्यागी का कहना है कि "कुछ दिनों पहले इन दोनों अभियुक्तों ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया था जिन्हें सीजेएम कोर्ट में पेशी के लिए दिल्ली पुलिस बिजनौर लेकर आई थी। इसी बीच एहसान का बेटा साहिल अपने दो साथियों के साथ कोर्ट परिसर में पहुंचा और अभियुक्तों को निशाना बनाते हुए फ़ायरिंग शुरू कर दी।शाहनवाज को कई गोलियां लगीं और उसकी मौक़े पर ही मौत हो गई, हमलावरों को दौड़ाकर पकड़ लिया गया।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हमलावरों को पुलिस ने नहीं बल्कि वहां मौजूद वकीलों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया है। कोर्ट परिसर के भीतर हुई इस फ़ायरिंग से पूरे कोर्ट में दहशत का माहौल बना हुआ है।पुलिस के आला अधिकारी वहां मौक़े पर पहुंच कर कोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी है।

इस दौरान घटना में पेशी पर आया दूसरा अभियुक्त जब्बार वहां से भाग निकलने में सफल रहा।कोर्ट में मौजूद हेड मोहर्रिर समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अफ़रा-तफ़री के बीच पुलिस ने कोर्ट परिसर को सील कर दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस तीनों अभियुक्तों को थाने ले गई।
ज़िले में धारा 144 लागू होने के और हत्या के अभियुक्तों की पेशी की वजह से सुरक्षा व्यवस्था में चौकसी के बावजूद कोर्ट परिसर में हथियारबंद लोगों के पहुंचने और हमला करने की घटना से पुलिस के आला अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए हैं।