Breaking News

यूपी में किसी को नहीं दे सकते गौ-तस्करी की इजाजत- योगी आदित्यनाथ






लखनऊ 24 जुलाई 2018 ।।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौ तस्करी और गौकशी को लेकर अपने सरकार का संकल्प एक बार फिर दोहराया है ।एक निजी चैनल को दिये गये साक्षात्कार में सीएम योगी ने कहा कि यूपी में गौ तस्करी और गौकशी की परमिशन किसी भी हाल में नहीं दे सकते. उन्होंने कहा कि यह हिंदुओं की आस्था का विषय है और किसी की आस्था को नहीं छेड़ा जा सकता ।

जब उनसे पूछा गया की गौवंश की वजह से किसानों की फसल बर्बाद हो रही है, इस पर सीएम योगी ने कहा, " ये कहना कि गायों की वजह से किसान की फसल को नुकसान हो रहा है, यह सही नहीं है ।इस बार रिकार्ड उत्पादन हुआ है ।अगर किसान की फसल गौवंश खा जाते तो रिकार्ड उत्पादन कैसे होता? एसी रूम में बैठकर लोग ऐसे वक्तव्य देते हैं ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में नागरिक की सुरक्षा होगी तो गाय की रक्षा भी होगी ।गौरक्षा का सम्मान भी होगा । साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि गौरक्षा के नाम पर हत्या की अराजकता की छूट किसी को नहीं है और न होगी । गौरक्षा के नाम पर हत्या कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता । उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में आप किसी की ज़ुबान को बंद नहीं कर सकते. हरेक को विवेचना करने का अधिकार है, लेकिन प्रदेश में सुरक्षा का दायित्व सरकार का है. सरकार उसके लिए कृत संकल्प है ।

उन्होंने पूर्ववर्ती सपा और बसपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उस समय पुलिस पर गोलियां चलाई जाती थी । मैनपुरी की घटना थी, जब गौतस्करी को एक सिपाही रोकता है तो तस्कर उसीको घसीट कर ले जाते थे । हमारी सरकार में इसको नियंत्रित किया गया ।आज पुलिस गोलियों का जवाब गोलियों से दे रही है ।