Breaking News

शार्ट सर्किट से दुकान मे लगी आग, लगभग 5 लाख रूपये के सामान जलकर हुए खाक

 





संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया। कस्बे के नहर बाई पास पर स्थित किराने के दुकान में रात को शॉर्ट सर्किट से लगी आग से नगदी सहित लाखो रुपए का सामान जलकर राख हो गया। आगलगी की घटना से पीड़ित व्यवसाई पर दुखो का पहाड़ टूट पड़ा है।

            नगरा क्षेत्र के मलप हरसेनपुर निवासी मोनू शर्मा नगरा कस्बे के नहर बाई पास पर स्थित प्रेम प्रकाश चौहान के मकान में किराए पर दूकान लेकर तीन माह पहले किराना की दूकान खोले थे। मोनू उसी मकान में ऊपरी हिस्से में परिवार के साथ रहते भी है। गुरूवार की रात को प्रतिदिन की तरह मोनू अपनी दूकान बंद कर ऊपर चले गए। रात को लगभग दस बजे शॉर्ट सर्किट से किराने की दूकान में आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते आग पूरे दूकान को अपने चपेट मे ले लिया।



 पीड़ित तथा आसपास के लोग फायर ब्रिगेड को सुचना देने के साथ ही आग बुझाने के प्रयास में जुट गए। तब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी आ गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका तब तक दूकान में रखी बाइक, फ्रिज, कूलर, रैक ,25 हजार रूपए नगदी सहित किराने का सभी सामान जलकर राख हो गया। पीड़ित के अनुसार आग लगने से पांच लाख रुपए का नुकसान हुआ है। संयोग अच्छा था कि आग दूकान से बाहर नही फैल पाई। यदि आग दूकान से बाहर फैल जाती तो काबू पाना मुश्किल हो जाता।