Breaking News

सीएम योगी ने गोरखपुर, मीरजापुर, पटना साहिब और आरा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को किया संबोधित :बोले- लोकसभा का ये चुनाव रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच





कांग्रेस व सपा को जनता वहां पहुंचा देगी, जहां उनका कोई नाम लेने वाला नहीं होगा : सीएम

दंगाइयों की रीढ़ तोड़ने वाली पीएसी की 54 कंपनियों को सपा ने कर दिया था समाप्त, हमने बहाल कियाः सीएम

 कभी शिक्षा के लिए राजनाथ सिंह को भी मीरजापुर से बाहर जाना पड़ा था पर अब यहां विश्वविद्यालय और मेडिकल कॉलेज भी हैः योगी

बोले सीएम, लोकसभा प्रत्याशी रवि शंकर प्रसाद ने कोर्ट में धारा 370 की लड़ाई लड़कर आतंकवाद के ताबूत पर ठोकी अंतिम कील

आरजेडी बिहार में अंधेरा रखना चाहती है ताकि अंधेरे में डकैती पड़ती रहे

लखनऊ/ पटना 28 मई।। लोकसभा चुनाव रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है। एक तरफ भगवान राम को नकारने वाले, रामभक्तों पर गोली चलवाने वाले, राम मंदिर को बेकार बनाने वाले लोग हैं तो दूसरी तरह पांच सौ वर्षों की प्रतीक्षा समाप्त कराकर प्रभु रामलला को उनके भव्य मंदिर में विराजमान कराने वाले लोग हैं। राम मंदिर पूरे भारत की सनातन आस्था का प्रतीक है इसलिए आज पूरे देश मे एक ही स्वर सुनाई पड़ रहा है, "रामभक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर"। तुष्टिकरण की राह पर चलने वाली कांग्रेस और सपा को देश की जनता वहां पहुंचा देगी, जहां उनका कोई नाम लेने वाला नहीं होगा। मीरजापुर विकास की दौड़ में बुलेट ट्रेन की स्पीड से दौड़ रहा है। भीषण गर्मी में कभी पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसने वाले इस क्षेत्र में हर घर नल योजना क्रियान्वित हो रही है। बहुत जल्द जल की समस्या का स्थायी समाधान भी हो जाएगा। 2014 के पहले मीरजापुर में मेडिकल कॉलेज कल्पना थी पर आज यहां मेडिकल कॉलेज है। अगले वर्ष मीरजापुर में विश्वविद्यालय का उद्घाटन करने भी आएंगे।  कांग्रेस जबरदस्ती देश पर धारा 370 लादे हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 को हटाकर आतंकवाद को पूरी तरह खत्म कर दिया है। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने न्यायालय में इस लड़ाई को लड़ा और हमेशा के लिए कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर आतंकवाद के ताबूत पर अंतिम कील ठोकने का काम किया है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपनी धुआंधार जनसभा में कही। उन्होंने गोरखपुर, मीरजापुर, पटना साहिब और आरा लोकसभा सीट पर लोकसभा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट की अपील की। 


रामद्रोही कभी चैन से नहीं बैठ पाया, उसकी दुर्गति हुई है

सीएम योगी ने गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में रामलाल को विराजमान करने के लिए 500 वर्षों की प्रतीक्षा के कालखंड को समाप्त करने वाले रामभक्त हैं। ये वो रामभक्त हैं जिन्होंने रामलला के विराजमान होने से पहले अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि के नाम पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनवाया, श्रीराम के सखा निषादराज के नाम पर प्रतीक्षालय बनवाया, माता शबरी के नाम पर भोजनालय बनवाया। ये वो रामभक्त हैं जो प्रयागराज में निषादराज की 56 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित कराते हैं, निषादराज को पूरा सम्मान देते हैं। ऐसे में निषादराज के कोई भी अनुयाई रामद्रोहियों के साथ खड़े नहीं हो सकते। रामद्रोही कभी चैन से नहीं बैठ पाया है। वह कितना ही बड़ा क्यों ना हो, कितना ही ताकतवर हो, उसकी दुर्गति जरूर हुई है, उसका पतन जरूर हुआ है। उन्होंने कहा कि रामभक्त प्रभु के आशीर्वाद से प्रगति पर ध्यान देते हैं। आज रामभक्त देश के विकास के लिए, टूलेन से लेकर ट्वेल्व लेन सड़क बनाने के लिए, एम्स, मेडिकल कॉलेज, आईआईटी, आईआईएम, एयरपोर्ट बनाने के लिए, हर घर नल से जल पहुंचाने के लिए, औद्योगिकीकरण के लिए काम कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि पीपीगंज पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीर बहादुर सिंह की कर्मभूमि रही है। साथ है यह पूर्व की पनियरा और मानीराम विधानसभा क्षेत्र का जंक्शन भी है जहां एक तरफ से स्वर्गीय वीर बहादुर सिंह और दूसरी तरफ से उनके पूज्य गुरुदेव महंत अवेद्यनाथ जी महाराज प्रतिनिधित्व करते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन दोनों महापुरुषों ने इस धरा को विकास की मुख्य धारा के साथ जोड़कर के यहां के लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया है। सीएम ने कहा कि क्षेत्र के लोग उनके परिवार के लोग हैं और यहां उनकी औपचारिक भाषण देने की इच्छा नहीं होती है। यहां आने पर उनके मन में सिर्फ लोगों के द्वारा किए गए संघर्ष और उसके परिणामस्वरुप आए बदलाव को लेकर भाव होता है। यहां उन्हें बार-बार आना अच्छा लगता है। मुख्यमंत्री ने कहा यह वर्ष हमारे लिए विशेष है। गोरखपुर से जो आंदोलन 1949 और 1983 से प्रारंभ हुआ था, 1986 में जब स्वर्गीय वीर बहादुर सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री थे जब मंदिर का ताला खुला था। आज जब उस स्थान पर प्रभु श्रीरामलला विराजमान हो गए हैं तो उस साल होने वाले चुनाव में गोरखपुर में रिकॉर्ड वोट मिलने चाहिए। 


पहले मीरजापुर के नौजवनों को पढ़ाई के लिए बाहर जाना पड़ता था

सीएम ने मीरजापुर लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां का नौजवान पढ़ने बाहर जाता था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हों या भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, इन्हें भी पढ़ने मीरजापुर से बाहर जाना पड़ा था। कोई दूसरे जनपद तो कोई रिश्तेदार के घर और छात्रावास रहने जाता था। साधन का अभाव था, फिर भी मेहनत से पढ़ते थे पर अब मीरजापुर वाले भी कह सकेंगे कि यहां विश्वविद्यालय है। रिश्तेदार आकर यहां अच्छी शिक्षा ग्रहण करें। मां विंध्यवासिनी के त्रिकोण में रोपवे के लिए कार्य या वॉटर वे के माध्यम से कोलकाता व हल्दिया को जोड़ने के लिए प्रयागराज, वाराणसी, बलिया होते हुए हल्दिया तक की कनेक्टिविटी बढ़ाने का कार्य, मीरजापुर अब कहीं भी पीछे नहीं रहने वाला क्योंकि अच्छा जनप्रतिनिधि चुनने से परिणाम भी अच्छा आता है। सीएम योगी ने कहा कि मां विंध्यवासिनी का भव्य कॉरिडोर बन रहा है। इस बार नवरात्रि में 35 लाख श्रद्धालु मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने आए थे। कॉरिडोर बनने के बाद यह संख्या एक करोड़ हो जाएगी। ऐसा होते ही टैक्सी, होटल, फूल, दुकान, नाव वाले भी कमाएंगे। इस पूरे जनपद का नाम देश-दुनिया में होगा। सीएम ने अनुप्रिया पटेल की तारीफ करते हुए कहा कि पूरे देश में मीरजापुर के ओडीओपी पीतल के उत्पाद की ब्रांडिंग करती हैं। सपा ने दंगाइयों की रीढ़ तोड़ने वाली पीएसी की 54 कंपनियों को समाप्त कर दिया था। हमने फिर सभी कंपनियों को बहाल किया। देश में कहीं भी दंगा होता है तो दंगाइयों की ठुकाई के लिए यूपीपीएसी को बुलाया जाता है। इनका नाम सुनकर दंगाई घरों में दुबक जाते हैं। दंगा शांत हो जाता है तो जनता कहती है कि पीएसी तो आ गई है, योगी जी बुलडोजर भी भेज दीजिए। 


रवि शंकर ने हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट में प्रभावी ढंग से लड़ी प्रभु श्रीराम की लड़ाई

सीएम ने बिहार के पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परम राम भक्त हैं। ऐसे में देश की जनता कहती है कि राम भक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 वर्षों के बाद अयोध्या में रामलला को भव्य मंदिर में विराजमान किया। वहीं आपके प्रत्याशी रवि शंकर प्रसाद भगवान राम के वकील रहे, जिन्होंने देशवासियों की आस्था के लिए कई वर्षों तक संघर्ष किया। उन्होंने हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट में प्रभु राम की लड़ाई को प्रभावी ढंग से लड़ा। इतना ही नहीं इनके पिता जी ने पिछले 5 दशकों तक भारत की भारतीयता और राष्ट्रीयता के लिए लोअर कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में निष्ठा के साथ प्रभु श्री राम की लड़ाई को लड़ा है। उन्होंने भारत के लोगों के जीवन को पुण्यमय करने का काम किया है। अब हमें अपना फर्ज निभाना है। सीएम ने कहा कि बिहार के लोगों का अयोध्या से आत्मीयता का संबंध है, जिसे कोई अलग नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आरजेडी की सरकार में देश और पटना में सीरियल ब्लास्ट होते थे। उस दौरान सुबह की शुरुआत देश के अलग-अलग हिस्सों में विस्फोट, बड़े-बड़े घोटाले से होती थी और शाम को आतंकी वारदात की सूचना मिलती थी। वहीं पीएम मोदी के नेतृत्व में आज देश में आतंकवाद और नक्सलवाद पूरी तरह से समाप्त हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी देश को डिजिटल युग की ओर ले जा रहे हैं जबकि आरजेडी आज भी लालटेन युग में ले जाना चाहती है। वह यहां अंधेरा रखना चाहते हैं क्योकि अंधेरे में ही डकैती पड़ेगी। आरजेडी ने बिहार में अराजकता फैला रखी थी। यही हाल उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 से पहले था, लेकिन पिछले सात वर्षों में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है। यहां के दंगाइयों की एक-एक करके राम नाम सत्य की यात्रा निकाल दी गयी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जितने भी माफिया थे। यह सब समाजवादी पार्टी, राजद और कांग्रेस के शागिर्द थे। यह सब चोर चोर मौसेरे भाई हैं और एक दूसरे के साथ जुड़े हुए हैं।



आरके सिंह ने राजद के अंधकार को दूर कर देश को उजाला दिया

सीएम योगी ने आरा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस व राजद ने मौका मिलने पर देश, बिहार, सनातन धर्म से छल किया। वोट आपका, लेकिन सरकार बनने पर पेट भरा परिवार का। लालू जी परिवार के बाहर किसी के बारे में नहीं सोच सकते। कम्युनिस्ट बंगाल समेत दुनिया से समाप्त हो रहे हैं और यहां से नक्सली को प्रत्याशी बनाकर उतारा है। यह आपकी सुरक्षा पर खतरा हैं। यह अराजकता पैदा करना चाहते हैं। भाजपा कह रही है कि भारत में शरियत कानून नहीं लागू होगा। लालू ने कहा है कि ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को दे देंगे। उन्होंने कहा कि यह देश को बचाने का चुनाव है। सीएम ने कहा कि आरा ने आरके सिंह को चुनाव जिताया तो उन्होंने राजद के अंधकार को दूर कर पूरे देश को उजाला दिया। जगह-जगह बिजली पहुंचाई। आरके सिंह के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के एक लाख 20 हजार मजरों में बिजली पहुंचाई गई। 1.53 करोड़ गरीबों को फ्री में विद्युत कनेक्शन दिए गए। उत्तर प्रदेश में बिजली 24 घंटे मिलती है। सांसद आपने चुना। आपका एक वोट यश का भागीदारी बना देता है। जनता अच्छा फैसला लेती है तो परिणाम अच्छे आते हैं। सात वर्ष में से नो कर्फ्यू, नो चंगा, यूपी में सब चंगा। हमने भगवान राम के संकल्प को जीवन का हिस्सा बनाया। आतंकी-नक्सली, माफिया की रामनाम सत्य की यात्रा निकल गई। यूपी में अब कोई रंगदारी नहीं लेता। बेटी-व्यापारी के लिए खतरा बनने वाले को यमराज अगले चौराहे से उठा ले जाते हैं। बिहार में राजद और कांग्रेस का गठबंधन नक्सलियों को आपकी सुरक्षा में सेंध लगाने फिर से भेज रहा है। इसे पनपने न देना। आरके सिंह मोदी जी के अभियान, मिशन और विजन को पूरे देश में लागू कर रहे हैं। इससे बिहार और आरा का नाम हो रहा है।