Breaking News

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन सामग्री वितरण एवं शील्ड ईवीएम/गोपनीय अभिलेखों के डिस्पैच एवं प्राप्ति हेतु नियुक्त कार्मिकों को किया ब्रीफ

 






बलिया।। जनपद में 1 जून को सातवें चरण के लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को निष्पक्ष, पारदर्शी, शांतिपूर्ण और सकुशल ढंग से संपन्न कराने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित गंगा बहुद्देशीय सभागार में निर्वाचन सामग्री वितरण एवं शील्ड ईवीएम/गोपनीय अभिलेखों के डिस्पैच एवं प्राप्ति हेतु नियुक्त कार्मिकों को ब्रीफ किया। उन्होंने सभी संबंधित एआर‌ओ  को कार्मिकों की ड्यूटी के संबंध में लिखत पढ़त में रिसीविंग पत्र प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। उन्होंने पीपीटी के माध्यम से सभी को उस दिन होने वाली विभिन्न कार्रवाइयों से अवगत कराया। उन्होंने सभी कार्मिकों को डिस्पैच एवं रिसीविंग के समय दी जाने वाली और ली जाने वाली सामग्रियों को सही तरीके से चेक करते हुए सावधानी बरतने का निर्देश दिया।बताया कि मतदान पार्टी को सहायक रिटर्निग ऑफिसर द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली सामग्रियों में बीयू,सीयू, वीवीपीएटी, मतपत्र, मतदाता सूची की चिन्हित प्रति एवं कार्य प्रति सहित अन्य सामग्रियां है।



जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि वापसी के समय पोलिंग पार्टियों की रिसीविंग अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य हैं, इसके लिए नियुक्त सभी कार्मिकों को यह पता होना चाहिए कि पीठासीन अधिकारियों से कौन-कौन सी सामग्री लेनी हैं। कहा कि रिसीविंग के समय  मुहरबंद बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट एवं वीवीपीएटी मशीनें एवं 17सी सहित अन्य प्रपत्र जमा कराने होंगे। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जनपद के लोकसभा चुनाव को पूरी निष्पक्षता, स्वच्छता और बिना त्रुटि के संपन्न कराना है। उन्होंने सभी को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन करने का निर्देश दिया। मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज ने कहा कि जब तक संबंधित विधानसभा के एआर‌ओ मिलान करके प्रमाण पत्र ना दे दें, तब तक किसी भी कार्मिक को वहां से जाना नहीं है।इस अवसर पर एडीएम डीपी सिंह, परियोजना निदेशक उमेश मणि त्रिपाठी, सभी एसडीएम सहित अन्य चुनाव कार्मिक मौजूद रहे।