Breaking News

मुख्यमंत्री ने किया अन्नपूर्णा भवन और ई-वेइंग स्केल युक्त ई-पास मशीनों के माध्यम से खाद्यान्न वितरण का शुभारंभ








नीरज शेखर और डीएम की उपस्थिति में किया गया कार्यक्रम का सजीव प्रसारण


हमारी सरकार का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुविधाएं देना है: नीरज शेखर 


बलिया।। राज्यसभा सांसद नीरज शेखर और जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की उपस्थिति में शनिवार को विकासखंड हनुमानगंज के ग्राम पंचायत गुरवां में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा अन्नपूर्णा भवनों(मॉडल उचित दर दुकान) और ई-वेइंग स्केल युक्त ई-पास मशीनों के माध्यम से खाद्यान्न वितरण का शुभारंभ कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाया गया। इस कार्यक्रम में जनपद के 30 अन्नपूर्णा भवनों का लोकार्पण मुख्यमंत्री जी द्वारा किया गया। ग्राम पंचायत गुरवां के अन्नपूर्णा भवन का उद्घाटन राज्यसभा सांसद और जिलाधिकारी के द्वारा फीता काटकर किया गया।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभा सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार गरीब लोगों को उनकी सुविधा के लिए मुफ्त राशन उपलब्ध करवा रही है। उसी के संदर्भ में जनपद में 75 अन्नपूर्णा भवन का निर्माण होना हैं,लोगों की सुविधा के लिए जनपद में 30 अन्नपूर्णा भवन का आज लोकार्पण हुआ है। ऐसे भवनों का निर्माण जनपद के हर गांव में होना है। प्रधानमंत्री बार-बार राशन के वितरण में माप तौल में पारदर्शिता की बात करते हैं। इसीलिए अब उचित दर की दुकानों पर ई-वेइंग स्केल लिंक्ड ई-पास मशीनों के माध्यम से ही राशन वितरण सुनिश्चित किया जाएगा, जिससे लोगों को मिलने वाले राशन में घटतौली संभव नहीं हो सकेगी। 






उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने संकल्प लिया है कि भारत का कोई भी नागरिक भूखा नहीं सोएगा, इस संकल्प के साथ उनके द्वारा कोरोना के बाद से ही भारत के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने के लिए योजना बनाई गई। कहा कि यह मुफ्त राशन उन गरीबों को तब तक दिया जाएगा, जब तक उनकी जरूरत हो। हमारी सरकार ने 2028 तक गरीब लोगों को मुफ्त राशन वितरण की योजना बनाई है।हमारी सरकार का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुविधाएं देना है। उन्होंने कहा कि इन अन्नपूर्णा भवनों पर लाभार्थियों को गांव में ही राशन प्राप्त करने की सुविधा के अलावा आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र, बिजली का बिल भुगतान, पांच एवं दो किलो के रसोई गैस सिलेंडर की उपलब्धता के साथ अन्य सुविधाएं भी मिलेगी। इस जनपद स्तरीय कार्यक्रम में जिला पूर्ति अधिकारी रामजतन यादव, खंड विकास अधिकारी सुर्यप्रकाश, ग्राम प्रधान सुधीर मौर्य सहित गांव के लोग मौजूद रहे।