Breaking News

कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता : पिकअप पर लदी 36 पेटी 8 पीएम शराब को किया बरामद




बलिया।। पुलिस अधीक्षक बलिया एस. आनन्द के निर्देशन में जनपद में अवैध शराब की तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना कोतवाली पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता मिली है ।उल्लेखनीय है कि दिनांक 20.07.2023 को थाना कोतवाली के उ0नि0 राजू कुमार मय फोर्स  द्वारा जगन्नाथ तिराहे पर मुखबिर की सूचना पर अवैध शराब लदी गाड़ी को पकड़ने के लिये महर्षि भृगु शिक्षण संस्थान के पास वाहनों की चेकिंग शुरू की।



कुछ समय बाद लगभग 150 मीटर पीछे ही एक गाड़ी आकर खड़ी हुई जिसकी हेडलाइट भी बन्द हो गयी थी। शक के आधार पर रुकी वाहन के पास पुलिस दल पहुंचा, तो वह टाटा 207 DI EX सफेद रंग की खडी थी। लेकिन उस गाड़ी पर कोई मौजूद नही था। तत्पश्चात टाटा 207 DI EX सफेद रंग को बारीकी से चेक किया गया तो गाड़ी के केबिन व पीछे व माल लादने के जगह के बीच एक बाक्स उपर से नीचे तक बना हुआ था जो स्क्रू व नट बोल्ट से कसा हुआ था। जब उसे खोला गया तो उसमें अग्रेजी शराब 8 PM फ्रुटी की पेटिया छिपाकर रखी गयी थी ।





मौके पर पुलिस टीम द्वारा पेटियो को बाहर निकलवाकर गिनती की गयी तो कुल 36 पेटिया  बरामद हुई । प्रत्येक पेटी मे 48 अदद 8pm फ्रुटी मात्रा 180 ml के थे जिसपर अग्रेजी में 8PM SPECIAL BLEND OF SCOTCH & INDIAN GRAIN WHISKY Net Content 180ML अंकित है । प्रत्येक पैकेट 180 ML के कुल 1728 फ्रुटी के बार कोड को फाड़ दिया गया है जिसको एप से चेक नही किया जा सका । बरामद गाड़ी नम्बर UP62T 5355 को ईचालान एप पर चेक किया गया तो इ0नं0 497SP38BYY608935 तथा चे0नं0 MAT4780012B9B05878 व वाहन स्वामी के रुप में देवेन्द्र यादव पुत्र छठ्ठू यादव निवासी मठ योगेन्द्र गिरी दयाल नगर बैरिया बलिया होना पाया गया । 


उक्त बरामद अवैध शराब व वाहन को पुलुस ने कब्जे में लेकर थाना कोतवाली पर अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की गयी है। 


           पंजीकृत अभियोग

1. मु0अ0स0- 384/23 धारा 60(1)/72 आब0 अधि0 थाना कोतवाली जनपद बलिया ।

कारोबारियों ने बदला ट्रेंड

लगातार पुलिस की सख़्ती के कारण पकड़ी जा रही अंग्रेजी शराब की अवैध खेपों से परेशान होकर अवैध शराब की तस्करी करने वालों ने धंधे में नया ट्रेंड शामिल किया है। अब ये लोग बिहार भेजी जाने वाली शराब के पकड़े जाने पर नाम उजागर न हो, इसके लिये सभी बोतलों से बार कोड को फाड़ दे रहे है। कोतवाली पुलिस द्वारा पकड़ी गयी शराब के सभी बोतलों से बारकोड फाड़ दिये गये है। अब यह शराब किस दुकान या गोदाम से चली थी, इसका पता पिकअप का चालक ही बता सकता है, जो फरार है।