Breaking News

22 जुलाई को वृहद वृक्षारोपण जन अभियान के कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायज़ा







बलिया।। ज़िलाधिकारी रवींद्र कुमार ने शुक्रवार को बसंतपुर में वृक्षारोपण जन अभियान 2023 के तहत होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का जायज़ा लिया। इसमें राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर मिश्र `दयालु जी' बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। जिलाधिकारी ने वहां लग रहे टेंट, मंच एवं वृक्षारोपण के लिए खोदे जा रहे गड्ढों के बारे में डीएफओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएफओ ने बताया कि यहां 500 लोगों में से 400 बच्चों को माध्यमिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों से बुलाया गया है। इनके लिए बाल भंडारा कार्यक्रम रखा गया है। इसके अलावा युवकमंगल दल ,एनजीओ जैसे अन्य संगठन इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।





 जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी बच्चों के लिए खाने और पीने की व्यवस्था होनी चाहिए। गर्मी अधिक है इसलिए पानी की अधिकतम व्यवस्था होनी चाहिए । पानी की कमी नहीं होनी चाहिये। पानी के बोतलों और अन्य खाद्य के पैकेटों के कूड़े को रखने के लिए डस्टबिन की व्यवस्था होनी चाहिए। साफ सफाई की व्यवस्था के लिए एक प्रभारी होना आवश्यक है। बिजली की पूर्ति के लिए आपातकाल जनरेटर की व्यवस्था होनी चाहिए जिससे कि कार्यक्रम  बांधित न हो।


जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि वृक्षारोपण करते समय बच्चों को मुख्य अतिथियों के साथ ग्रुप में खड़ा करके फोटो खींची जानी चाहिए। बच्चों के लिए कुछ समय के लिए कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम संक्षिप्त में रख सकते हैं। निरीक्षण के दौरान डीडीओ राजित राम मिश्र, डीएफओ वीके आनंद सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।