Breaking News

खनन माफियाओं की दबंगई : 13 जुलाई को 600 घन मीटर बालू जब्त होने के बाद भी डर नहीं, एसडीएम की छापेमारी में आज भी दिन में जब्त हुआ 300 घन मीटर बालू, फिर भी रात में खनन जारी



नरही बलिया।। नरही थाना क्षेत्र के खनन माफिया इतने बेखौफ़ हो गये है कि 13 जुलाई को 600 घंटे मीटर और आज मंगलवार को लगभग 300 घन मीटर बालू के जब्त होने के वावजूद रात में खनन कर रहे है, इसकी खबर मिली है। बलिया एक्सप्रेस आज रात 8 बजे पलियाखास में हो रहे खनन की वीडियो इस खबर के साथ प्रस्तुत करके अपने कथन को सत्यापित करने का प्रयास कर रहा है। चुंकि यह वीडियो दूर से और जान को सुरक्षित रखते हुए अँधेरे में बनाया गया है, इस लिये इसमें आपको सिर्फ गाड़ियों की हेड लाइट ही दिखेंगी।




वैसे यह भी बता दे कि यहां खनन रात में इस लिये हो रहा है क्योंकि गंगा की एक धारा कल इस गड्ढे में गिर सकती है। इसी कारण दिन में प्रशासनिक कार्यवाही और एक जेसीबी के चालक संग गिरफ्तारी के बाद भी इनके हौसले बुलंद है। इनके हौसले बुलंद का कारण ही है कि इन्होंने 26 जुलाई 2019 को इसी तरह जिला प्रशासन द्वारा जब्त कर नरही पुलिस की सुपुर्दगी में दी गयी 1000 घन मीटर बालू को चुरा ले गये और नरही पुलिस आजतक कुछ नही कर पायी। इसी लिये ये लोग दिन में जब्ती की कार्यवाही से थोड़ा भी भयभीत नही हुए और बेखौफ़ होकर रात को खनन शुरू कर दिये।इनको विश्वास है कि ये इस बार भी जब्तशुदा बालू को पिछली बार की तरह इस बार भी पुलिस की कस्टडी से अवश्य चुरा लेंगे।

बता दे कि अवैध खनन की शिकायत पर उप जिलाधिकारी सदर के नेतृत्व में सीओ सिटी, खनन अधिकारी और नरही पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी करके खनन कर रहे एक जेसीबी को चालक समेत पकड़ा। गिरफ्तार चालक ने इस खनन को कराने वाले माफिया का भी नाम बता दिया है।