Breaking News

विरोधी को चुनाव लड़ने से रोकने के लिये बाप का साजिशन बदलवाया नाम, अब दर्ज हुआ मुकदमा



मधुसूदन सिंह 

रसड़ा बलिया।। अपने विरोधी प्रत्याशी को चुनाव लड़ने से रोकने के लिये एक प्रत्याशी द्वारा अपने विरोधी के पिता का नाम प्रिंटर्स से मिलकर बदलवाने का मामला सामने आया है। जांच में साफ पाया गया है कि उप जिलाधिकारी रसड़ा द्वारा भेजे गये 6 नाम संशोधन की जगह प्रिंटर्स से साजिश करके 7 वां नाम संशोधित करा दिया गया है।



यह घटना नगर पालिका परिषद रसड़ा के वार्ड नंबर 24 के सभासद पद के प्रत्याशी राजेश पुत्र छेदी लाल के साथ हुआ है। इनके विरोधी सभासद प्रत्याशी अविनाश जायसवाल पुत्र गोपाल निवासी गुदरी बाजार रसड़ा द्वारा थाना कोतवाली बलिया के पास स्थित भारद्वाज स्टेशनर्स से दूरभि संधि करके प्रत्याशी राजेश के पिता के नाम छेदी लाल के स्थान पर संशोधन सूची में हरिशंकर करा दिया है। यह कृत्य राजेश के नाम निर्देशन पत्र को निरस्त कराना था।







प्रकरण सामने आने पर निर्वाचन अधिकारी वार्ड नंबर 21-25 द्वारा उक्त संशोधन के क्रम में उप जिलाधिकारी रसड़ा से आख्या मांगी गयीं। जिसके जांच के क्रम में उपरोक्त तथ्य सामने आया। जांच में साजिशन गलत संशोधन सामने आने के बाद उप जिलाधिकारी रसड़ा ने थाना कोतवाली में भारद्वाज स्टेशनर्स निकट कोतवाली बलिया और अविनाश जायसवाल निवासी गुदरी बाजार रसड़ा के खिलाफ 419,420 के तहत मुकदमा क़ायम कराया गया है।