Breaking News

वैक्सीन के बेहतर प्रबंधन के लिए डॉ शशि प्रकाश व स्पर्श राज हुए सम्मानित




नियमित टीकाकरण व कोविड टीकाकरण में निभाई बेहतर भूमिका 

बलिया।।  कोविड टीकाकरण के साथ नियमित टीकाकरण में वैक्सीन के बेहतर रख-रखाव के लिए उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ शशि प्रकाश और वैक्सीन कोल्ड चैन मैनेजर स्पर्श राज को महानिदेशक परिवार कल्याण डॉ रेनू श्रीवास्तव एवं मिशन निदेशक अर्पणा उपाध्याय ने बीते दिवस लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रतीक चिन्ह, सम्मान पत्र और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ जयन्त कुमार ने दी।








सीएमओ ने बताया कि कोविड संक्रमण के दौरान केंद्रीय स्तर पर को-विन एप लांच किया था। इस एप में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लाभार्थी के विषय में समस्त जानकारी भरी जाती थी। इसके बाद उसे स्लॉट मिलता था और टीका लगता था। ई-विन एई एप से कोरोना से संबंधित कोविशील्ड, कोवैक्सीन और नियमित टीकाकरण की वैक्सीन का रखरखाव और वितरण की स्थिति के बारे में सीधी मॉनीटरिंग की जाती है। सीएमओ ने कहा कि कोविड टीकाकरण एवं नियमित टीकाकरण में समस्त वैक्सीन के रख-रखाव में उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ शशि प्रकाश एवं वैक्सीन कोल्ड चैन मैनेजर स्पर्श राज ने अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी और निष्ठा से निभाई। जिसके लिए प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

                 ऊँचा हुआ मनोबल

 उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ शशि प्रकाश ने बताया कि इस सम्मान से हमारा मनोबल और ऊंचा हुआ है साथ ही आत्मविश्वास की भावना जागृत हुई है।

वैक्सीन कोल्ड चैन मैनेजर स्पर्श राज ने बताया कि प्रतीक चिन्ह और सम्मान पाकर बहुत अच्छा लगा। हमारे जनपद की सभी यूनिट कोल्ड चैन की हैंडलिंग और वैक्सीन का रखरखाव नियमित और बेहतर तरीके से किया जाता है जो कि आधुनिक और ऑनलाइन तरीके से होता है।