Breaking News

अखिल भारतीय केसरवानी वैश्य समाज ने आयोजित किया परिवार मिलन समारोह, समाज को एकजुट करने का प्रयास




बलिया।। अखिल भारतीय केसरवानी वैश्य समाज द्वारा आज स्थानीय टाउन हॉल बलिया के सभागार में परिवार मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्ण मोहन गुप्त एडवोकेट थे।केशरवानी समाज के लोगों ने इस आयोजन के माध्यम से केशरवानी समाज के लोग एक दूसरे के परिवारों से परिचय प्राप्त किया। बता दे कि ऐसे आयोजनों के इस समाज के लोग कमजोर परिवारों को चिन्हित करके उनकी पुत्रीयों की शादी में सहयोग करने या ऐसी लड़कियों की शादी सामूहिक विवाह समारोह आयोजित करके कराने का काम करते है। यही नही इन लोगों ने केसरवानी वैश्य समिति उत्तर प्रदेश  के नाम से एप्प भी शुरू किया है, जिस पर इस समाज के लोग शादी योग्य अपने पुत्र पुत्रीयों का बायोडाटा और फोटो अपलोड करते है जिससे मन चाहे वर या वधु का चयन आसानी से कर लेते है।










यही नही ये लोग अपने समाज को राजनैतिक रूप से भी मजबूत करने में लगे हुए है। ये लोग जहाँ अपने स्तर से अपने समाज की जन गणना कर रहे है। इनका उद्देश्य है कि अपने समाज की जन गणना के प्रतिशत के हिसाब से नगर निकायों, पंचायतों, विधानसभा और लोक सभा में अपने समाज के लिये टिकट मांगने का दबाव राजनैतिक दलों पर बनाएंगे। इसके साथ ही यूपी सरकार से बिहार सरकार की तर्ज पर आरक्षण की मांग कर रहे है।

इसके साथ ही यह समाज अब अपने समाज को शिक्षित करने के लिये हाई स्कूल, इंटर कॉलेज भी खोलने की योजना पर मंथन कर रहा है। एक एक केसरवानी व्यक्ति को अखिल भारतीय केसरवानी वैश्य समाज से जोड़ने के लिये शहरों, क़स्बा से लेकर गाँवो तक अभियान चलाया जा रहा है। कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला अध्यक्ष दीनानाथ केशरी, श्रीराम जी केशरी जिला महामंत्री, राजेश जी केशरी और आनंद जी केशरी जिला उपाध्यक्ष, शिवजी केशरी जिला संगठन मंत्री, जी जान से लगे रहे।