Breaking News

पूर्व परिचारक के पुत्र ने प्रधानाचार्या पर लगाएं वित्तीय व प्रशासनिक अनियमितता के गंभीर आरोप



महानिदेशक माध्यमिक शिक्षा परिषद को दिए साक्ष्य सहित लिखित पत्र 

टीम गठित कर उच्चाधिकारियों से जांच कराने की मांग

बलिया।। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बैरिया के ग्राम टडवां पोस्ट बकवां बासडीह निवासी पूर्व परिचारक शिवनाथ चौबे के पुत्र विपुल चौबे द्वारा प्रभारी प्रधानाचार्या राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बैरिया पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपने पिता के बकाया एरियर अवशेष सेवा निवृत्ति के 4 वर्षों के पश्चात भी द्वेषबश जानबूझकर भुगतान  नहीं किये जाने का आरोप लगाया है। वही इसका भुगतान नही होने और इस संबंध में बार बार दौड़ाकर दी गई मानसिक प्रताड़ना से श्री चौबे अस्वस्थ हो चुके। शिकायतकर्ता ने अपने पिता की बीमारी में खर्च हुए दो लाख तथा बकाया एरियर के लिए 18% वार्षिक ब्याज की दर से प्रभारी प्रधानाचार्य की वेतन से भुगतान कराए जाने की मांग की है।







साथ ही प्रधानाचार्या द्वारा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बैरिया बलिया में की जा रही प्रशासनिक  अनियमितता और वित्तीय अनियमितता को लेकर  5 बिंदुओं पर साक्ष्य सहित गंभीर शिकायत महानिदेशक माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ के समक्ष शपथ पत्र के साथ लिखित रूप से की गई है और इसकी जांच उच्चाधिकारियों की विशेष टीम गठित कराकर कठोर कार्यवाही करने की मांग की गई है।

उन्होंने इस पत्र के माध्यम से प्रभारी प्रधानाचार्या के द्वारा अपने कृपा पात्र अधीनस्थों के वेतन भुगतान, सेवा पुस्तिका के साथ गलत प्रविष्टि, बायोमेट्रिक का दुरुपयोग, अपने करीबी रिश्तेदार  के नाम पर फर्जी चेक भुगतान, प्रैक्टिकल के नाम से बालिकाओं से अवैध धन वसूली जैसे मामलों को लेकर गंभीर आरोप लगाते हुए साक्ष्य प्रस्तुत किए गए हैं।

छात्राओं से प्रैक्टिकल के नाम पर 300 प्रति छात्रा वसूली का भी आरोप

प्रभारी प्रधानाचार्या पर दूसरा गंभीर आरोप प्रैक्टिकल के नाम पर प्रति छात्रा 300 रूपये की अवैध वसूली का भी लगा है। उपरोक्त दोनों आरोपों पर जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया रमेश सिंह द्वारा स्पष्टीकरण तलब किया गया है।