Breaking News

सलोनी सोयाबीन आयल, संजोली मसाले की गोरखपुर में हुई लांचिंग, शत प्रतिशत सेहतमंद होने का किया दिनेश राठौर ने दावा




मधुसूदन सिंह 

  गोरखपुर ।। मंगलवार को सलोनी सरसों तेल के निर्माताओं दिनेश राठौर, महेश राठौर और आदित्य राठौर ने स्थानीय होटल रेडीशन  में अपने स्थानीय वितरको के बीच अपने नये सलोनी सोयाबड़ी आयल और संजोली मसालों की लांचिंग की। इस लांचिंग का यहाँ गोरखपुर देवरिया जनपदो आये हुए व्यापारी प्रतिनिधियों ने करतल ध्वनियों से जोरदार स्वागत किया।


कार्यक्रम की शुरुआत महेश एडबल आयल इंडस्ट्री आगरा के निदेशक श्री दिनेश राठौर महेश राठौर आदित्य राठौर और गोरखपुर डिपो के ओनर रमेश राम राइका, अशोक जालान, संजय कुमार और नीलमणि सिंघानिया द्वारा संयुक्त रूप से गणेश जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया।


कम्पनी के तीनो निदेशकों का मंच पर स्वागत अभिनन्दन रमेश राम राइका द्वारा माल्यार्पण और बुके प्रदान कर किया गया। साथ ही अशोक जालान, संजय कुमार और नीलमणि सिंघानिया द्वारा महेश राठौर जी और आदित्य राठौर जी को माल्यार्पण और बुके देकर सम्मानित किया गया। 



कम्पनी के तीनो निदेशकों का स्वागत करते हुए रमेश राम राइका ने कहा कि महेश ऐडबल आयल इंडस्ट्री के मालिकान जो आश्वासन देते है उसको हकीकत में तब्दील भी करते है।जबकि अधिकतर कम्पनियां अपने साथ जुड़ने के लिये पहले बड़े बड़े आश्वासन देती है, लाभ दिखाती है, लेकिन जुड़ने के कुछ दिनों बाद ही अपने वादों से मुकरने लगती है। लेकिन मै दिनेश जी, महेश जी को धन्यवाद देता हूं कि इन लोगों ने मुझसे कम्पनी से जुड़ते वक्त जो वादा किया था उस पर आज भी क़ायम है।


कहा कि कम्पनियों के उत्पाद की मांग ज़ब बढ़ जाती है तो उनके उत्पाद की क्वालिटी मुनाफा कमाने के लिये कम की जाने लगती है लेकिन सलोनी ब्रांड ऐसा है जो आज भी अपनी गुणवत्ता से कोई समझौता नही किया है। इसके लिए एक बार फिर से अपने निदेशक मंडल को धन्यवाद देता हूं। गुणवत्ता से समझौता नही करने का ही परिणाम है कि आज सलोनी ब्रांड गृहणियों की पहली पसंद बन गया है। श्री राइका ने कम्पनी की मैनेजर (एचआर )श्रीमती रिचा भटनागर और मैनेजर सेल्स श्रीमती सना जफर का भी स्वागत अभिनन्दन किया।








गुणवत्ता के साथ नही करेंगे समझौता, बताया क्यों है सरसों तेल रिफाइंड के बदले सेहतमंद : दिनेश राठौर 

अपने सम्बोधन में श्री दिनेश राठौर ने सब से पहले उपस्थित सभी व्यापारियों का सलोनी ब्रांड में विश्वास व्यक्त करने के लिये  धन्यवाद ज्ञापित किया। कहा कि आप लोगों ने जो हम लोगों पर विश्वास किया है उसको कभी भी हम टूटने नहीं देंगे। कहा कि आप लोगों के इस अटूट विश्वास का ही परिणाम है कि हम लोग दो नये प्रोडक्ट को लांच कर रहे है और विश्वास करते है कि इनको भी घर घर तक पहुंचाने में कोई भी कोर कसर नही छोड़ेंगे। हम विश्वास दिलाते है कि इन दोनों प्रोडक्ट में भी सलोनी जैसी ही गुणवत्ता होंगी। कहा कि हम सलोनी सोयाबीन आयल और संजोली मसाले नाम से दो नये प्रोडक्ट लांच कर रहे है।


कहा कि सलोनी सोयाबीन आयल, अपनी ही कम्पनी में देशी सोयाबीन के बीज से निकाले गये तेल से बनाया जा रहा है। जबकि बाजार में उपलब्ध अधिकतर सोयाबीन आयल में जीएमएस (जेनेटिक मॉडिफाइड सीड्स ) से निकला तेल होता है जो भारत में प्रतिबंधित है। जेनेटिक मॉडिफाइड सीड्स से बनाया गया तेल स्वास्थ्य के लिये हानिकारक होता है। कहा कि जिस तरह मात्र 50-60 डिग्री तापमान पर तैयार होने के कारण हमारा सलोनी सरसों का तेल दिल व शरीर दोनों के लिये लाभदायक होता है, किसानों से ख़रीदे गये सरसों से कच्ची धानी के द्वारा अपनी ही कम्पनी में तैयार और पैक होता है। उसी तरह सोयाबीन आयल भी तैयार होगा और पैक होगा, जिससे इसकी गुणवत्ता बरकरार रहे। जबकि अन्य कंपनियों का सरसों तेल कही और निकलता है और कम्पनियां सिर्फ अपना लेवल लगाकर मार्केटिंग करती है। यही नही ये कम्पनियां 300 -400 डिग्री तापमान तक में तैयार सरसों का तेल बेच देती है जो हमारे स्वास्थ्य के लिये काफी खतरनाक होता है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में इनका रहा महत्वपूर्ण योगदान

लगभग 150 व्यापारिक प्रतिनिधियों द्वारा इस कार्यक्रम में सहभागिता की गयी। इतनी संख्या में शामिल होने वाले प्रतिनिधियों को किसी भी प्रकार से असुविधा न हो इसके लिये कम्पनी की मैनेजर (एच आर ) श्रीमती रिचा भटनागर और मैनेजर सेल्स श्रीमती सना जफर बराबर सक्रियता के साथ एरिया सेल्स मैनेजर दयाशंकर सिंह को निर्देश देती देंखी गयी।