Breaking News

उमरपुर दियारे से काटी गई लकड़ियों पर कार्रवाई करने से वन विभाग व प्रशासन आखिर मौन क्यों? क्या लकड़ी माफियाओं के द्वारा लकड़ियों को उठा ले जाने के बाद होंगी कार्यवाही





नरही(बलिया)।। उमरपुर दियारे के जंगल से काटी जा रही लकड़ियों पर कार्रवाई करने से जिम्मेदार लोगों का मौन धारण करना समझ में नहीं आ रहा है। आखिर इस पर कार्यवाही करने से वन विभाग और प्रशासन क्यों कतरा रहा है। उमरपुर दियारे में लगातार 1 सप्ताह से लकड़ी माफिया हरे पेड़ों को काट रहे हैं और ट्रैक्टर ट्राली से लादकर पलिया खांस (बड़का खेत) के पास डंप कर ट्रक पर लाद कर ले जा रहे हैं। जिसकी शिकायत लोगों द्वारा वन विभाग और समाचार के माध्यम से मीडिया द्वारा भी प्रशासन तक पहुंचायी जा रही है लेकिन जिम्मेदार लोग चुप्पी साधे हुए हैं।






सोमवार को भी पलिया खास बड़का खेत गंगा तट के पास अवैध लकड़ी उसी तरह पड़ी है लेकिन अब तक उस पर कोई कार्यवाही ना होना समझ से परे है। डीएफओ से बार बार इसकी शिकायत करने पर उनके द्वारा बताया जा रहा है कि जांच करा रहे हैं। डंप की हुई लकड़ी को यदि लकड़ी माफिया उठा ले जाएंगे तो किस चीज की जांच वह करवाएंगे। इस लापरवाही को देखते हुए यही लग रहा है कि लकड़ी माफियाओं से मोटा चढ़ावा लेकर यह कार्य कराया जा रहा है।