Breaking News

प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत का प्रतिनिधिमंडल मिला बीएसए से, सौपा 9 सूत्रीय ज्ञापन


 


बलिया।। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत जनपद इकाई बलिया के कार्यकारिणी की एक आवश्यक बैठक जिलाध्यक्ष निर्भय नारायण सिंह के नेतृत्व में संघ कार्यालय पर संपन्न हुई । बैठक में जनपद के शिक्षकों की विभिन्न ज्वलंत व पूर्ववर्ती समस्याओं पर विचार-विमर्श व चर्चा- परिचर्चा हुई । बैठक के उपरांत शिक्षक समस्याओं का शीघ्र निराकरण हेतु पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया से मिला तथा उन्हें 9 सूत्रीय मांग सौंपा।







        मांग पत्र में मुख्य रूप से -

भारत का विशेष पर्व जो रंगों व मिलन के त्योहार के रूप में समूचे भारत वर्ष में हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती है। के, दूसरे दिन 9 मार्च को भी अवकाश घोषित करने मांग की गई। 

पिछले वर्ष का बकाया बोनस तथा 3% डीए का भुगतान होली से पूर्व करने, शिक्षकों के पदोन्नति की सूची का शीघ्र प्रकाशन।

अर्जित अवकाश को प्रथम नियुक्ति के समय से सेवा के सभी वर्षों व अतिरिक्त कार्यों के हिसाब से जोड़कर मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करना।

 वित्तीय वर्ष 2019 - 20 का अवशेष 25% यूनिफार्म की धनराशि खाते में भेजने, शिक्षामित्र/ अनुदेशक / रसोइए व अन्य संविदा व अंशकालिक कर्मियों के मानदेय भुगतान को मासिक रूप से करने,

 शिक्षकों की परेशानी विशेष रूप से महिला शिक्षकों की समस्या व समय को देखते हुए बीआरसी/संकुल बैठक को विद्यालय कार्यावधि में ही करने तथा बिलावजह या जांच के नाम पर शिक्षकों का उत्पीड़न व शोषण बंद करने संबन्धी मांग पत्र प्रस्तुत किए गए। 

  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बड़े ही ध्यान से पत्रक को पढ़ा और इस में से कुछ समस्याओं का तत्काल निस्तारण किया तथा कुछ को जिलाधिकारी व उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर शीघ्र निस्तारित करने का आश्वासन दिया। साथ ही जनपद के समस्त शिक्षकों को होली की बधाई दी। 

       इस अवसर पर प्रांतीय उपाध्यक्ष गणेश जी सिंह, जिला उपाध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह, जिलामंत्री बृजेश कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, उपेन्द्र यादव, सुनिल कुमार सिंह, संजय कुमार, रोहित कुमार यादव सहित अन्य शिक्षक व पदाधिकारी उपस्थित रहे।