Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ व खबरें आजतक लाइव फाउंडेशन ने करायी धूमधाम से गरीब बिटिया की शादी

 





सिकन्दरपुर (बलिया)।। अपनी कलम से कमजोरों दलितों शोषितों की लड़ाई लड़ने वाले कलम के सिपाही ने समाजसेवा में भी अपनी अलग पहचान बनाते जा सकते है। शासन प्रशासन को अक्सर कटघरे में खड़ा करने वाले पत्रकार  गरीब, कमजोर और जरूरतमंदों के मददगार भी साबित होते हैं। जलपा-कल्पा की नगरी सिकन्दरपुर में कुछ पत्रकारों ने मिलकर समाज के सामने एक ऐसी ही मिशाल पेश किया है, जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है। नगर के मुख्य बाजार स्थित जल्पा मंदिर परिसर में बुधवार को आर्थिक रूप से बेहद कमजोर एक बिटिया की शादी खबरें आजतक लाइव फाउंडेशन और भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के संयुक्त तत्वावधान में धूमधाम के साथ संपन्न कराई गई। परंपरानुसार सारी रस्में के बीच अग्नि को साक्षी मानकर वर वधू ने एक दूसरे को जीवन साथी स्वीकार किया।







गौरतलब है कि नगर के वार्ड नंबर-5 निवासी महेंद्र प्रसाद की दो बेटियां हैं। जिनमें छोटी बेटी बीते तीन वर्षों से असाध्य रोग से पीड़ित है। जिसका इलाज कराने में परिवार आर्थिक रूप से काफी पिछड़ गया। इसकी जानकारी होने पर पूर्व में खबरें आजतक लाइव फाउंडेशन के अध्यक्ष और भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के सिकंदरपुर तहसील अध्यक्ष विनोद कुमार गुप्ता द्वारा उसके इलाज की समुचित व्यवस्था भी कराई गई है,जो बदस्तूर जारी है। इसी बीच महेंद्र प्रसाद अपनी बड़ी बेटी पूजा की शादी सीतामढ़ी (बिहार) निवासी दीपक से तय तो कर दिये थे लेकिन उसे सकुशल सम्पन्न कराने की चिंता इनको खाए जा रही थी।

 इसकी जानकारी जब लाइव फाउंडेशन के अध्यक्ष विनोद कुमार गुप्ता को हुई तो उन्होंने इसकी चर्चा भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के पदाधिकारियों से की। फिर क्या था पत्रकारों ने बिटिया की शादी कराने को ठान ली और व्यवस्था में लग गए। निर्धारित तिथि यानी बुधवार को बारात आई। जहां सभी बारातियों व घरातियों का आवभगत किया गया। तत्पश्चात जलपा मंदिर में सभी रश्मों रिवाज के बीच दोनो एक दूजे के हो गए। इस दौरान विभिन्न समाजसेवियों ने भी मौके पर पहुंचकर वर-वधु को नगदी, वस्त्र, आभूषण व विभिन्न जिवनोपयोगी समान भेंट स्वरूप प्रदान कर मंगलमय वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं दी।



इस दौरान भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष अजीत पाठक ने खबरें आजतक लाइव फाउंडेशन की सराहना करते हुए कहा कि फाउंडेशन द्वारा कराया गया यह नेक कार्य समाज में एक मिसाल के तौर पर देखा जाएगा। उन्होंने फाउंडेशन के अध्यक्ष व युवा पत्रकार विनोद कुमार गुप्ता के प्रयासों की भी भूरी भूरी सराहना करते हुए उन्हें इस नेक कार्य के लिए साधुवाद भी ज्ञापित किया। इस मौके पर समाजसेवी गणेश सोनी, कौशल श्रीवास्तव व जयराम पाण्डेय के अलावा पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष अजीत पाठक, गोरखपुर मंडल प्रभारी धीरज मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष संजीव सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य संतोष शर्मा, राघवेंद्र सिंह, निकेश राय, अतुल राय, दिलीप सिंह, समीर कुमार, दीपक श्रीवास्तव व आयुष बरनवाल आदि लोग मौजूद रहे।