Breaking News

सरकार की नई कार्य संस्कृति, बोलने वालों की बोलती करों बंद, सुदखोरो पर हुई कार्यवाही मात्र दिखावा : अमिताभ ठाकुर




मधुसूदन सिंह

बलिया।। अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। श्री ठाकुर ने अपरोक्ष रूप से सरकार को तानाशाह बताते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने एक नई कार्य संस्कृति डेवलप की है जिसके तहत बोलने वालों की बोलती बंद करने की संस्कृति लागू की है। यही कारण है कि चाहे जिला अस्पताल में सीएमएस द्वारा पत्रकारों के लिये जारी फरमान हो या यूपी बोर्ड की परीक्षा की कमियाँ सामने न आ सकें इसके लिये पत्रकारों पर लगायी गयी रोक हो।





कहा कि सरकार की स्पष्ट सोच है कि सरकार की कोई भी कमी जनता तक न पहुंचे। इसी सोच के तहत बलिया के जिला अस्पताल के अधीक्षक ने अस्पताल की कमियों को उजागर होने से रोकने के लिए पत्रकारों के ऊपर गलतियों की कवरेज करने से रोकने के लिये आदेश जारी कर दिया है। जबकि अधीक्षक को ऐसा कोई भी आदेश जारी करने का कोई अधिकार ही नहीं है। कहा कि हम लोगों ने अधीक्षक को एक दिन का समय इस नोटिस को हटाने के लिये दिया है, अगर नहीं हटती है तो सीएमएस के खिलाफ कानूनी लड़ाई अधिकार सेना लड़ने का काम करेंगी।




श्री ठाकुर ने कहा कि ऐसी ही एक नोटिस बांसडीह चौकी इंचार्ज द्वारा जारी करने की खबर सामने आयी है। मेरे द्वारा ज़ब पुलिस अधीक्षक आरके नैय्यर से बात की गयी तो उनके द्वारा ट्विटर के माध्यम से जबाब दिया गया कि यह खबर गलत है। जबकि मुझे जो सूचना मिली है, उसके अनुसार चौकी इंचार्ज ने साफ तौर पर व्यापारियों से कहा है कि आप अपनी दुकानों की सुरक्षा स्वयं करें।






सुदखोरो पर हुई कार्यवाही दिखावा 

सुदखोरो के आतंक से अजीज आकर आत्महत्या करने वाले असलहा व्यवसायी प्रकरण में अबतक हुई पुलिसिया कार्यवाही को भी श्री ठाकुर ने कटघरे में खड़ा किया है। कहा कि सत्ता के दबाव में स्थानीय पुलिस ने जो कार्यवाही की है वो ठीक नहीं है। श्री ठाकुर ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी जानकारी के अनुसार आरोपियों को जेल में भी वीवीआईपी सुविधा मिल रही है। कहा कि सरकार अगर कार्यवाही करती तो अबतकचुकी होती।आरोपियों के घरों पर बुलडोजर की कार्यवाही हो।