Breaking News

जी-20 के प्रचार-प्रसार हेतु जे.एन.सी.यू.में हुआ विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन




बलिया। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय  में कुलपति प्रो.कल्पलता पाण्डेय के संरक्षण और कुलसचिव एस.एल पाल (जी-20 नोडल अधिकारी) के  मार्गदर्शन में  जी-20 की अध्यक्षता कर रहे भारत के संदर्भ में छात्रों में जन जागरूकता अभियान के तहत निबंध ,वाद-विवाद /भाषण और चित्रकला प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के संबोधन भाषण में डॉ.अजय कुमार चौबे ने 21 वी सदी में पर्यावरणीय चेतना जागरूकता पर चर्चा की। डॉ.विनीत सिंह ने जी-20 के परिपेक्ष्य में मोटे अनाजों के महत्त्व पर प्रकाश डाला।



डॉ विजय शंकर पाण्डेय ने जी-20 की बृहद रुपरेखा प्रस्तुत किया। जी-20 से सम्बंधित दस विभिन्न विषयों पर निबंध, वाद-विवाद/भाषण और चित्रकला का आयोजन प्रशासनिक भवन सभागार में किया गया। इसमें विश्वविद्यालय परिसर और संबद्ध महाविद्यालयों के छात्रों ने उत्साहपूर्वक प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम में भाषण प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डॉ.गुंजन कुमार ,डॉ.अभिषेक त्रिपाठी और डॉ.प्रवीण नाथ यादव रहे।







निबंध प्रतियोगिता के निर्णायक डॉ.सरिता पाण्डेय एवं डॉ.प्रवीण नाथ रहे। चित्रकला प्रतियोगिता के निर्याणक डॉ.अभिषेक मिश्र और ज्ञानेंद्र चौहान रहे। इस कार्यक्रम का संचालन डॉ.स्मिता त्रिपाठी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ.प्रज्ञा बौद्ध  ने किया इस अवसर पर निदेशक शैक्षणिक डॉ.पुष्पा मिश्रा ,डॉ,रूबी ,डॉ,संध्या.डॉ.सौम्या,डॉ.संदीप यादव ,डॉ.प्रमोद शंकर पाण्डेय एवं परिसर के समस्त प्राध्यापक उपस्थित रहे।