Breaking News

इंवेस्टर समिट मंगलवार को :बड़े निवेश की उम्मीद




परिवहन मंत्री की पहल पर जार्डन आदि देशों के आ रहे उद्योगपति


बलिया: जनपदवासियों के लिए 7 फरवरी का दिन रोजगार व निवेश के मामले में सौगातों भरा साबित हो सकता है। जी हां, प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी इंवेस्टर समिट का आयोजन मंगलवार को बहुद्देश्यीय सभागार में होगा। समिट में देश के कई बड़े उद्योगपतियों के साथ ही जार्डन आदि जगहों के कारोबारी भी इसमें शिरकत करेंगे। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने सोमवार को तमाम अधीनस्थ अधिकारियों की टीम के साथ तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने समिट की व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी भी सौंपी।



इस समिट के लिए सारी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह भी इसमें सम्मिलित होंगे। इसमें कुछ कारोबारी तो यहां पहुंच भी गए हैं। ऐसे में यह इंवेस्टर समिट यदि सफल होता है तो जिले में एक बड़े निवेश की प्रबल संभावना है। प्रदेश सरकार सूबे में बड़े निवेश कराने के लिए लगातार प्रयास में लगी है। इसमें भारत के अलावा अन्य देशों के कारोबारियों को भी यहां लाने के लिए तमाम उपाय किए गए हैं। 







इसको लेकर परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि इस समिट में करीब एक दर्जन कंपनियों के प्रतिनिधियों के आने की उम्मीद है। सब कुछ ठीक रहा तो यहां कारोबारी डेढ़ हजार करोड़ रुपये से भी अधिक का निवेश करेंगे। कहा कि कारोबारियों को उनके अनुकूल माहौल दिलाने व अन्य संसाधन उपलब्ध कराने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। इसमें जार्डन की भी एक कंपनी आ रही है जो सोलर पैनल बनाने व फार्मास्यूटिकल्स में करीब दो सौ करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इसमें सब कुछ ठीक रहा तो कंपनी यहां निकलने वाले प्लास्टिक से बायो फ्यूल बनाने का भी प्लांट डालेगी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि यह जनपद के लिए बहुत बड़ा काम होगा। इससे जहां उद्योगविहीन जनपद का दाग मिटेगा, तो वहीं यहां के नौजवानों को यहीं रोजगार भी मिलेगा। कहा कि यह समिट रोजगार सृजन के लिहाज से मिल का पत्थर साबित होगा।