Breaking News

आजादी के बाद देश नहीं टूटा टूटे है नेता, हथियारों की फैक्ट्रीरियों को चलाने के लिये होती है लड़ाईयां : ओमप्रकाश राजभर



मधुसूदन सिंह 

बलिया।।भारतीय सुहेलदेव पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने चीन और पाकिस्तान पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारत का कोई दुश्मन देश नही । सीमा पर देश के लिए लड़ाइयों पर भी श्री राजभर ने बड़ा बयान दिया है।



कहा कि सीमा पर लड़ाई और गोलीबारी आर्म्स फैक्ट्रीयों को चलाने के लिए की जाती है। श्री राजभर ने यह बयान बलिया के रसड़ा में अपने पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय पर कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद मीडिया को दिया है।










भारत जोड़ो यात्रा मे शामिल नहीं होंगी भासपा 

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा को सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा सफल करार दिये है।आपकी नजर मे सफल है कि असफल? का जबाब देते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी का प्रयास शुरू से सराहनीय रहा है। शुरू से ही उनके साथ लोगो का स्नेह, जुड़ाव,और प्यार देखने को मिला है और यह यात्रा पूरी तरह सफल है।



वही कांग्रेस नेता  राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में निवेदन आने पर जुड़ेंगे कि नहीं, के जबाब मे ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने उन्हें भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए फोन किया था, मगर भारतीय सुहेलदेव पार्टी ने इस यात्रा में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है। इस लिये मै इसमें शामिल नहीं हूंगा।

आजादी के बाद देश नहीं टूटा,नेता टूटते है 

क्या देश टूट रहा है जो राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा निकाले हुए है? के जबाब मे श्री राजभर ने कहा कि आजादी के बाद जो देश छोटी छोटी रियासतों राजवाड़ो मे बंटा था, उसको सरदार पटेल जी ने मिलाकर अखंड भारत का निर्माण किया। तब से देश नहीं टूटा है, नेता जरूर टूट जाते है।कहा कि राजनैतिक दल अपने जनाधार बढ़ाने के लिये ऐसी रैली /पदयात्रा /रथयात्रा निकालते है।

रैलियों की भीड़ को वोट समझना बड़ी भूल 

भारत जोड़ो यात्रा को मिले अपार समर्थन, क्या कांग्रेस को लाभ पहुंचाएगा? का जबाब देते हुए श्री राजभर ने कहा कि भीड़ को वोट समझना बड़ी भारी भूल कह सकते है। कहा कि भीड़ को वोट ने तब्दील करने के लिये ग्राउंड लेवल पर सक्रिय रहना जरुरी है। भीड़ समर्थन मे पड़ने वाला वोट नहीं है, को समझाने के लिये श्री राजभर ने तब का वाक्या सुनाया, ज़ब वें बसपा के वाराणसी जिलाध्यक्ष थे। कहा कि माननीय कांशीराम जी और बहन मायावती जी की वाराणसी मे रैली थी। पीली कोठी के मैदान मे आयोजित इस रैली मे लाखों लोग जुटे थे।



रैली खत्म होने के बाद बहन जी ने सर्किट हाउस मे मुझसे कहा कि अब तो हम लोग शहर उत्तरी सीट जीत जायेंगे? तब मैने जबाब दिया था कि भीड़ पर मत जाइये, हम लोग अपना परम्परागत वोट ही पूरा हासिल कर ले यही बड़ी बात होंगी। हुआ भी ऐसा ही, बसपा प्रत्याशी को मात्र 1280 वोट ही मिल पाया था। इसी लिए मेरा मानना है कि रैलियों की भीड़ को देख कर वोट मिलने का अंदाजा लगाना गलत है। यह पार्टियों के ग्राउंड लेवल पर कितनी पकड़ है, उस पर निर्भर करता है। यह कह कर श्री राजभर ने बिना नाम लिये अपरोक्ष रूप से यह भी कह दिया कि कांग्रेस का ग्राउंड लेवल का मैनेजमेंट न के बराबर है।