Breaking News

हजारों को रुलाकर अनंत यात्रा पर निकले मनीष उर्फ़ मनन दुबे, सपा के झंडे में लिपटा कर दी गयी अंतिम बिदाई



मधुसूदन सिंह 

बलिया।। वर्षो पहले 14 जनवरी को मकर संक्रांति का दिन पूरे जनपद के लिए मायूसी लेकर आया था, ज़ब यहां के जन जन में लोकप्रिय पूर्व मंत्री विक्रमादित्य पाण्डेय को काल के क्रूर हाथों ने छीन लिया था। वही इतिहास,काल ने एक बार फिर दुहराते हुए 14 जनवरी 2022 को ही राजनीति में संस्कारों के साथ दिनोदिन उच्च शिखर की ओर छात्र संघ महामंत्री के बाद बढ़ने वाले मनीष उर्फ मनन दुबे को इस बार हम से छीन लिया। समाजवादी पार्टी की राजनीति करने के वावजूद सभी दलों के राजनेताओं का स्नेह दुलार पाने वाला मनन एक छोटी सी असावधानी से हम लोगों से सदा सदा के लिये छीन गया, यह सहसा किसी को विश्वास ही नहीं हो रहा है। जैसे ही सोशल मीडिया पर मनन दुबे की आसामयिक मौत की खबर वायरल हुई, पूरे जनपद में शोक की लहर दौड़ गयी। जिसको देखों वही मनीष उर्फ़ मनन दुबे की एक झलक पाने के लिये जिला अस्पताल से मनन के गड़वार रोड स्थित घर की तरफ दौड़ गया। बता दे कि छत पर पाइप की सफाई करने के दौरान अचानक हाई टेंशन तार के संपर्क में आने से 14 जनवरी की सुबह दिन में ही मनन की मौत हो गई थी ।



जैसे ही यह खबर जनपद वासियों को फेसबुक,व्हाट्सएप,टि्वटर, इंस्टाग्राम के जरिए हुआ पूरे जनपद में सन्नाटा पसर गया। परिवार वालों ने आनन-फानन में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। तीस वर्षीय मनीष एक मिलनसार युवा छात्र नेता थे जो वर्ष 2013-14 में टीडी कॉलेज बलिया से महामंत्री का चुनाव जीते थे। छवि काफी बेहतर होने के कारण समाजवादी पार्टी ने उन्हें छात्र सभा के प्रदेश सचिव बनाया था। बताया जाता है कि मनीष दुबे का परिवार मूलतःगाजीपुर का है लेकिन शुरू से ही बलिया के पहाड़ीपुर में अपना निजी मकान में रहता है।





रविवार को मनीष दुबे मनन का अंतिम दर्शन के लिए समाजवादी पार्टी कार्यालय से गंगा घाट तक एक जनसैलाब उमड़ गया। सबकी आंखें गमगीन थी।लोग आपस में कह रहे थे विश्वास नहीं हो रहा है कि मनीष भाई हम सबके बीच नहीं हैं। लेकिन होनी को जो मंजूर है उसे स्वीकार करना होगा। समाजवादी पार्टी के झंडे में लिपटा शव सबको रुला दिया। मनीष उर्फ मनन दुबे के अंतिम यात्रा में शव को पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, पूर्व मंत्री नारद राय, सुशील कुमार पांडेय कान्हजी, संजय उपाध्याय, यशपाल सिंह,जुबेर खान,भाजपा नेता विपुलेद्र सिंह, पूर्व विधायक सुभाष यादव,पूर्व मंत्री व्यास जी गोड़, राजमंगल यादव, कांग्रेस नेता जैनेंद्र पांडेय, मिठाई लाल भारती,आशुतोष ओझा, शिवप्रांत सिंह,जितेंद्र यादव,मृत्युंजय राय, अजय पांडेय, कुंजन राजभर सुग्रीव राजभर,संजीत यादव,नीरज दुबे, अश्वनी मिश्रा उर्फ सोनू पंडित,अजय राजभर नगर अध्यक्ष रतसर कलां सुभासपा, अटल पांडेय तथा अन्य दलों के लोग एवं छात्र नेता सभी ने कंधा देकर मनन को रुधे गले से अनंत यात्रा के लिये गंगा तट पर रवाना किया।