Breaking News

नेपाल प्लेन क्रैश में पाँच भारतीयों समेत 68 की मौत की पुष्टि ,सूची जारी




पोखरा नेपाल।। पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में 5 भारतीय नागरिक (संजय जायसवाल, सोनू जायसवाल, अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा, विशाल शर्मा) भी सवार थे। सोनू जायसवाल, अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा और विशाल शर्मा यूपी के गाजीपुर के कासिमाबाद के रहने वाले हैं। ये सभी एक साथ नेपाल घूमने गए थे। संजय जायसवाल के बारे में अभी जानकारी उपलब्ध नहीं है।















नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के रनवे पर 72 सीटों वाला यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हादसे की वजह का अब तक पता नहीं चल सका है। हादसे की जानकारी देते हुए येती एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि यति एयरलाइंस के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस हादसे में 68 लोगों की मौत हो गई। बताते हैं कि यति एयरलाइंस का 72 सीटर प्लेन काठमांडू से 205 किमी दूर पोखरा में क्रैश हो गया। लैंडिंग से महज 10 सेकेंड पहले विमान पहाड़ी से टकरा गया, जिसके बाद प्लेन में आग लग गई और वह खाई में गिर गया। इस दर्दनाक दुर्घटना के घटनास्थल की तमाम तस्वीरें आई है। विमान हादसे में जान गवाने वालों में गाजीपुर जिले के चार लोग संजय, सोनू जायसवाल, विशाल शर्मा, अनिल राजभर और अभिषेक कुशवाहा हैं। बता दें कि चारों दोस्त पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए तीन दिन पहले नेपाल गए थे। विमान हादसे में चार दोस्तों की मौत की खबर से जिले में शोक की लहर दौड़ गई है। मृतक के परिवार नेपाल रवाना हो गए हैं। हादसे की सूचना के बाद से मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है। इसके अलावा विमान में नेपाल के 53, रूस के चार, कोरिया के दो और आयरलैंड, अर्जेन्टीना, ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस के एक-एक यात्री सवार थे। मृतक गाजीपुर के अलावलपुर, धरवां और सिपाह के निवासी बताए जा रहे हैं।


अब तक मिल चुके 68 शव


प्लेन ने सुबह 10.32 बजे उड़ान भरी.. पोखरा एयरपोर्ट से 1.5 किलोमीटर दूर हादसा हुआः नेपाली सेना 

नेपाल में विमान हादसे पर बुलाई गई आपात बैठक, नेपाल के पीएम ने दोपहर 1:30 बजे आपात बैठक बुलाई, नेपाल में 8 माह में दूसरा विमान हादसा, पोखरा घाटी में सेती नदी की खाई में गिरा विमान।