Breaking News

दरोगा की मां को लुटेरों ने कुल्हाड़ी से हमला कर कर दी हत्या, गांव के ही दो लुटेरों ने की हत्या



प्रतापगढ़।।कानपुर में तैनात दरोगा की मां से लूट के इरादे से घर में घुसे लुटेरों ने विरोध करने पर सर पर कुल्हाड़ी से हमला कर मौत के घाट उतार दिया है।हत्या के बाद लुटेरे फरार हो गए हल्लागुहार होने पर पहुंचे ग्रामीणों की मदद से परिजन महिला को लेकर मेडिकल कालेज पहुंचे जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। कोहड़ौर थाना के लौली पोख्ताखाम की घटना है ।






बता दे कि प्रतापगढ़ के कोहड़ौर थाना कइलाके के लौली पोख्ताखाम गांव के रहने वाले मोहित यादव कानपुर के नजीराबाद थाने में तैनात है, उनकी पत्नी टीचर है जो अपनी सास रानी देवी के साथ घर पर रहती है। बीती रात चोरी की नीयत से घुसे चार लोग घटना को अंजाम दे रहे थे। एक लुटेरा रानी देवी के विस्तर के पास मौजूद था,आहट पाकर रानी देवी जाग गई और पास खड़े व्यक्ति को देख मामला समझते ही उस लुटेरे से भिड़ गईं। तब तक दूसरे कमरे में सो रही बहू भी जाग गई और भाग कर सास के पास पहुंच गई और देखा तो गांव का ही मनीराज यादव कुल्हाड़ी से सर पर हमला कर रहा था। बहू को देख चार लोग भागे जिसमें से दो को मृतका की बहू ने पहचान लिया। हत्यारे मनीराज यादव व उसका भाई गांव के ही रहने वाले है जिन्हें बहू ने पहचान लिया लेकिन दो अन्य लोगों को वह पहचान नहीं सकी।









इस बाबत पुलिस को बहू शिखा यादव पुलिस को तहरीर दी है। मां की हत्या की सूचना मिलते कानपुर में तैनात दरोगा मोहित यादव भाग कर घर पहुंच गया। पोस्टमार्टम हाउस पर जानकारी देते हुए दरोगा मोहित यादव ने बताया कि उनकी पत्नी व एक मासूम बेटी के साथ मां रानी देवी गांव के मकान में रहती थी, जबकि मोहित के दो भाई सेना के जवान हैं।बड़ा भाई जयसिंह जयपुर में तैनात है जबकि छोटा भाई नरसिंह गुवाहाटी में तैनात है। पैतृक आवास पर मोहित की मां व उसकी पत्नी मासूम बेटी के साथ ही रहती थी। सोमवार की रात लगभग तीन बजे मकान में चोरी के इरादे से घुसे बदमाशों ने हजारों रुपए का उपकरण सहित अन्य सामान समेट लिया था। खटपट की आवाज पर नींद से मोहित की मां रानी देवी जाग गई और विरोध करने लगीं जिस पर हमला कर बदमाशों ने उनकी हत्या कर दी। घटना की जानकारी के बाद ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई थी।


इस हृदय विदारक घटना की सूचना के बाद एसओ कोहड़ौर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। घटना की बाबत जानकारी जुटाने के साथ ही शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण को भेज दिया। घटना की सूचना मिलते ही एसपी लाव लश्कर के साथ पहुंच गए और मातहतों को आवश्यक निर्देश के साथ ही पीड़ित दरोगा को ढांढस बंधाया। इस बाबत पुलिस अधीक्षक सतपाल एंटिल ने बताया कि एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूंछतांछ की जा रही। अन्य आरोपियों धर पकड़ के लिये तीन टीमें गठित की गई है, शीघ्र ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।