Breaking News

क्राउडफंडिंग वेबसाइट हुई लांच, जरूरतमंदो को मिलेगा त्वरित आर्थिक सहयोग




सिकन्दरपुर, बलिया।।गरीबों, असहायों व जरूरतमंद लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाई गई 'डोनेशन डायरी' नामक वेबसाइट को रविवार को लॉन्च किया गया। खबरें आजतक Live फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित उक्त कार्यक्रम में उपरोक्त वेबसाइट को भाजपा नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अखिलेश सिंह गुड्डू, वरिष्ठ पत्रकार व भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के तहसील संरक्षक चुन्नी लाल गुप्ता सहित पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष अजीत पाठक व वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष संजीव सिंह ने संयुक्त रूप से किया। मुख्य अतिथि अजीत पाठक ने कहा कि विनोद कुमार गुप्ता का यह प्रयास काबिल ए तारीफ है। निष्पक्ष पत्रकारिता के 

साथ अपने फाउंडेशन के माध्यम से गरीब, कमजोर और निराश्रितों को हर संभव सहयोग करने वाले विनोद गुप्ता ने इस दिशा में एक कदम और आगे बढ़ा दिया है। निश्चित ही यह क्राउडफंडिंग वेबसाइट जरूरतमंदों के लिए मील का पत्थर साबित होगी। विशिष्ट अतिथि धीरज मिश्र ने फाउंडेशन के अध्यक्ष व पत्रकार विनोद कुमार गुप्ता के जनसेवा व समाजसेवा के प्रति प्रयासों की  भूरी भूरी सराहना की। कहा कि निश्चित तौर पर यह समाज सेवा के क्षेत्र में नया आयाम स्थापित करेगा। विशिष्ट अतिथि संजीव सिंह ने अपनें संबोधन मे उक्त फाउंडेशन के कार्यों की सराहना करते हुए क्राउडफंडिंग वेबसाइट की सफलता के लिए कामना किया। कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में अपने संबोधन में भाजपा नेता अखिलेश सिंह ने फाउंडेशन की सफलता की कामना की। कहा कि गरीबों और जरूरतमंदो की बात तो सभी करते हैं लेकिन विनोद गुप्ता का प्रयास सही मायनों में सराहनीय है। इस डिजिटल युग में असहाय लोगों के त्वरित सहयोग के लिए बनाई गई यह वेबसाइट कारगर साबित होगी। उधर कार्यक्रम का समापन करते हुए संस्था के फाउंडर विनोद गुप्त ने वेबसाइट की खूबियों को रखा। बताया कि स्मार्टफोन व कम्प्यूटर इस्तेमाल करने वाला कोई भी व्यक्ति बड़ी आसानी से इसका प्रयोग कर सकता है। इस मौके पर संतोष शर्मा, राघवेंद्र सिंह, अतुल राय, निकेश राय, लड्डन भाई, अभिषेक तिवारी, हेमंत राय, गोपाल गुप्ता, अंगद कुमार,  गौहर, विनोद गौतम, आसिफ, रियाज, रुद्रेश शर्मा, अमरदीप शर्मा आदि मौजूद रहे।










क्या है डोनेशन डायरी

खबरें आजतक Live फाउंडेशन द्वारा संचालित वेबसाइट डोनेशन डायरी व्यक्तिगत, चिकित्सा व आपात स्थितियों मे आर्थिक रूप से निपटने के लिए फंडिंग प्लेटफॉर्म है। विशेष रूप से गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों के लिए। यथा कैंसर, अंग प्रत्यारोपण, दुर्घटनाओं, दुर्लभ बीमारियों से जूझ रहे व्यक्तियों के लिए आर्थिक मदद जुटाने का एक बड़ा मंच है। डोनेशन डायरी आपात स्थितियों में भारतीयों को रुपये जुटाने में मदद करेगा। डोनेशन डायरी क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म लोगों की तत्काल चिकित्सकीय जरूरतों को पूरा करने के लिए दोस्तों, परिवार और यहां तक कि अजनबियों से भी ऑनलाइन धन जुटाने की प्रक्रिया को आसान बनाता है। इसके अलावा भी लोग कम्यूनिटी, पर्यावरण, जीव-जंतु, खेल, ह्यूमन राइट्स व महिला सशक्तिकरण के लिये भी धन जुटा सकता है।